साल 2023 की शुरुआत बॉक्स ऑफिस के लिए काफी अच्छी हुई। शाह रुख खान ने चार साल बाद आते ही बॉक्स ऑफिस पर कहर मचा दिया, उनकी फिल्म 'पठान' ने दुनियाभर में 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया। इस फिल्म के बाद कार्तिक आर्यन की शहजादा और अक्षय-इमरान की सेल्फी बॉक्स ऑफिस पर फुस्स रही, लेकिन रणबीर की 'तू झूठी, मैं मक्कार' ने सब कुछ संभाल लिया। साल 2023 में कई बड़ी फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं। इस साल बॉक्स ऑफिस पर दो सग्गे भाईयों के बीच कांटे की टक्कर ऑडियंस को देखने को मिलेगी।

बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगे ये सग्गे भाई

जून में 'आदिपुरुष' की रिलीज के बाद अगस्त में तीन बड़ी फिल्मों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। ये तो हम आपको बता ही चुके हैं कि अक्षय कुमार की 'ओह माय गॉड' , सनी देओल की 'गदर 2' और रणबीर कपूर की 'एनिमल' एक ही दिन पर थिएटर में दस्तक देगी। ये तीनों ही फिल्में सिनेमाघरों में 11 अगस्त 2023 को रिलीज होंगी। हालांकि, ओह माय गॉड से ज्यादा लोगों को अगर किसी फिल्म की टक्कर देखने का इंतजार है, तो वह है गदर 2 और एनिमल। रणबीर कपूर के अलावा फिल्म 'एनिमल' में सनी देओल के छोटे भाई बॉबी देओल भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही फिल्म के सेट से रैपअप शूट की तस्वीर सामने आई थी, जिसमें बॉबी देओल रणबीर को केक खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। अब तक तो तीनों फिल्मों की डेट वही है, लेकिन आगे क्या होगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं है।

एनिमल और गदर 2 का टीजर हो चुका है रिलीज

आपको बता दें कि गदर 2 के मुकाबले 'एनिमल' का बज थोड़ा कम है। 'गदर 2' के निर्देशक अनिल शर्मा ने अपनी इस फिल्म के बज को बनाए रखने के लिए 'गदर-एक प्रेम कथा' को 9 जून को थिएटर में री-रिलीज किया। इस फिल्म ने वीकेंड तक ही 75 लाख का बिजनेस कर लिया, जोकि 22 साल पुरानी फिल्म के लिए खुद में ही काफी मायने रखता है। इसके अलावा गदर 2 के टीजर के रिलीज होते ही 21 घंटों के अंदर 17 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, जबकि गदर 2 से एक दिन पहले रिलीज हुए 'एनिमल' के टीजर को महज 18 मिलियन व्यूज मिले हैं।