बैतूल।   बैतूल-नागपुर नेशनल हाइवे 47 पर मिलानपुर टोल प्लाजा के समीप एटीएस और बैतूल पुलिस ने संयुक्‍त कार्रवाई करते हुए एक ट्रक में सात किलो अफीम छुपाकर ले जाते दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद पुलिस पूरे मामले का खुलासा करेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अफीम की तस्करी की सूचना पर एटीएस इंदौर की टीम शनिवार को बैतूल पहुंची और ट्रक क्रमांक डीएल 1 जी-बी 7203 का पीछा करते हुए बैतूल पुलिस के सहयोग से शाम को बैतूल बाजार थाना क्षेत्र के मिलानपुर टोल प्लाजा के पास ट्रक को रोककर चालक और उसके साथ मौजूद एक अन्य युवक को हिरासत में लिया गया। ट्रक में तलाशी ली गई तो वह खाली था। उसके केबिन में तलाश करने पर बाल्टी के भीतर रखी सात किलो अफीम बरामद की गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एटीएस इंदौर को मुखबिर से सूचना मिली कि असम से ट्रक में अफीम रखकर मंदसौर ले जाई जा रही है। इस आधार पर कार्रवाई की गई। आरंभिक पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि अफीम की तस्करी करने वाले आरोपित ट्रक को खाली लेकर चलते हैं, ताकि पुलिस को संदेह न हो सके। बैतूलबाजार थाना प्रभारी एबी मर्सकोले ने बताया कि एटीएस की टीम आई जरूर थी, लेकिन मौके पर पहुंचकर बैतूल पुलिस ने कार्रवाई की है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद मामले की पूरी जानकारी दी जाएगी।