उन्होंने बल्ले से 32 रन का अहम योगदान दिया, जिस पर उनकी साथी खिलाड़ियों मिलकर 158/5 का विजयी स्कोर खड़ा किया।

मैच के बाद डिवाइन ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा,

"यह अद्भुत है और सूजी की प्रतिभा का प्रदर्शन करता है। वह अब खेल की सबसे अधिक कैप पाने वाली खिलाड़ी हैं और यह सोचकर अविश्वसनीय है कि वह इतनी आक्रामकता और निडरता के साथ खेल सकती हैं। यह बाकी बल्लेबाजी क्रम के लिए एक टोन सेट करता है।"

डिवाइन ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी कप्तानी का शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल शुरू होने से ठीक पहले माहौल और प्रेशर नहीं लेने के लिए काफी मजाकिया बातें की।

हालांकि, फाइनल में उनके अपने प्रदर्शन (6) उतना अच्छा नहीं रहा, लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत में भारत के खिलाफ उन्होंने 57* (36 गेंदों में) बनाए थे। डिवाइन ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद कहा,

“मैंने कल रात इस टीम के साथ ट्रॉफी उठाने के बारे में सपना देखना शुरू किया था, लेकिन मैं आगे नहीं बढ़ना चाहती थी। इस समूह की महानता यह है कि हम जानते हैं कि हम पिछले 15, 18, 24 महीनों में क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने लगातार सही दिशा में कदम उठाए।”

34 साल की ताहूहू अक्सर अपने दो अनुभवी साथियों की तुलना में पीछे रहती हैं, लेकिन आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में उन्होंने एक बार फिर सटीक गेंदबाजी की और अब उनके करियर में 93 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे किए।

डिवाइन ने उनको लेकर कहा,

"मैंने पहले भी इस बारे में बात की है, लिया वह व्यक्ति है जिसे आप अपनी टीम में चाहते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि वह लड़ाई में शामिल होगी और आपके लिए प्रतिस्पर्धा करेगी। यह हमेशा वह व्यक्ति नहीं होता जो विकेट लेता है या कैच पकड़ता है। यह टीमवर्क का काम है।"

इन तीनों सितारों के नाम पर महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई यादगार आंकड़े और रिकॉर्ड हैं। बेट्स टी20 प्रारूप में शीर्ष रन-स्कोरर हैं, जिन्होंने 171 मैचों में 4,584 रन बनाए हैं। डेवाइन छठे स्थान पर हैं, जबकि ताहूहू ने 96 टी20आई में 93 विकेट लिए हैं।

अगर बात करें मैच की बात करें तो आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

बेट्स ने 31 गेंदों में 32 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 158 का स्कोर बनाया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 126/9 का स्कोर बनाया और 32 रन से ऐतिहासिक जीत दर्ज की।