Women T20 World Cup 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है और फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्होंने 5-5 के दो ग्रुप में बांटा गया है। 8 टीमें अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं। वहीं दो टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं।

स्कॉटलैंड: ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें शामिल हैं। मौजूदा T20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड की टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले है और टीम को तीनों में ही हार का सामना करना पड़ा। वह अपने ग्रुप में आखिरी पायदान पर है। अभी उसका एक मैच बचा हुआ है, जो उसे इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। अगर स्कॉटलैंड की टीम आखिरी मैच में जीत दर्ज कर लेती है, तो भी उसका सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन है। टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है और उसका खिताब जीतने का सपना टूट गया है। स्कॉटलैंड ने पहली बार महिला T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है। 

श्रीलंका: ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सभी जीतकर प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर काबिज है। वहीं श्रीलंकाई महिला टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। टीम ने 3 मैच खेले हैं और टीमों को तीनों में ही हार  झेलनी पड़ी है। इसी वजह से वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। श्रीलंका का एक मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ बचा हुआ है, जो सिर्फ औपचारिकता मात्र है। 

प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है भारतीय टीम
महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 जीते हैं और एक हारा है। टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर मौजूद है और उसका नेट रन रेट प्लस 0.576 है। भारतीय टीम का अभी ऑस्ट्रेलिया से एक मैच बचा हुआ है, जो 13 अक्टूबर को होगा।