भोपाल   मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज बताया कि भोपाल से पकड़े गए चार संदिग्धों के मामले में दो लोगों को और हिरासत में लिया गया है। डॉ.मिश्रा ने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं को बताया कि ये विषय बहुत गंभीर है। दो और लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन हुआ है। 

सभी से होगी पूछताछ

इसके पहले कल गृह मंत्री ने बताया था कि पकड़े गए संदिग्धों के पास से जेहादी साहित्य, संदिग्ध दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद हुए हैं। चार में से तीन ने बांग्लादेश का निवासी होना स्वीकार कर लिया है। कौन कितने समय से यहां था, इस बारे में अभी अलग-अलग जानकारी मिल रही हैं। सभी से अलग-अलग पूछताछ कर स्थितियां स्पष्ट हो जाएंगी। 

दो दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी

संदिग्ध गतिविधियों की सूचनाओं के आधार पर मध्य प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने बांग्लादेश से संबंधित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात ए मुजाहिदीन (जेएमबी) के चार सक्रिय सदस्यों को दो दिन पहले यहां से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादियों में फजहर अली, मोहम्मद अकील, जहूरउद्दीन उर्फ इब्राहिम और फजहर जैनुल शामिल हैं। उनके कब्जे से जेहादी साहित्य, इलेक्ट्रानिक उपकरण और संदग्धि दस्तावेज जब्त हुए हैं।