भोपाल । भोपाल के स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल को भाजपा प्रदेश भर में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। गुरूवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित तमाम भाजपा के नेता और कार्यकर्ता दीवारों पर नारे लिखते नजर आएंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि हम सबके लिए सौभाग्य की बात है कि दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल भाजपा की हमारी सबसे छोटी इकाई बूथ पर स्थापना दिवस के अवसर पर बूथ समिति से लेकर पन्ना प्रमुख और पन्ना समिति के कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश भर के प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
स्थापना दिवस के अवसर पर प्रत्येक बूथ पर भाजपा के हमारे कार्यकर्ता, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष भी दीवार लेखन करेंगे, जिले के अध्यक्ष भी दीवार लेखन करेंगे। मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ अध्यक्ष भी दीवार लेखन करेंगे और बूथ के कार्यकर्ता भी उस बूथ पर भाजपा के दीवार लेखन का काम 6 अप्रैल स्थापना दिवस के अवसर पर करेंगे। वीडी शर्मा ने कहा भाजपा बूथ सशक्तिकरण के अभियान में लगी है और मुझे यह बताने में गर्व है कि आज भाजपा के डिजिटल बूथ और पन्ना प्रमुख और पन्ना समिति के गठन में अग्रसर है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा आज हम अपने लक्ष्य की तरफ अग्रसर हुए हैं, थोड़ा सा काम बचा है वह भी हमारा जल्द पूरा होगा। फुलफिल नेटवर्किंग अपनी ऑर्गेनाइजेशन तंत्र की भाजपा ने की है। 6 अप्रैल को स्थापना दिवस के अवसर पर इसकी तस्वीर देखने को मिलेगी। प्रदेश के 64,100 बूथों हर हम भाजपा के ध्वज का ध्वजारोहण भाजपा के कार्यकर्ता करेंगे।


सीएम, प्रदेश अध्यक्ष सहित मंत्री, विधायक जाएंगे बूथ पर
वीडी शर्मा ने कहा स्थापना दिवस के दिन मैं भी एक बूथ पर जाऊंगा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी ध्वजारोहण के कार्यक्रम में किसी एक बूथ पर शामिल होंगे। साथ में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जो यूथ कनेक्ट का अभियान भाजपा ने लिया है। युवा मोर्चा के माध्यम से 6 अप्रैल स्थापना दिवस के अवसर पर नए मतदाता जो 17-18 साल के 23-24 साल के नौजवान जो नए मतदाता बने हैं। इन नए मतदाताओं का युवा चौपाल का कार्यक्रम प्रत्येक पंचायत पर और शहरी क्षेत्रों में प्रत्येक वार्ड में होगा। जो नया मतदाता है उसे जोडऩे और कनेक्ट करने का व्यापक और बहुआयामी अभियान भाजपा युवा मोर्चा ने लिया है।


आज से युवा चौपाल होगी शुरु
युवा मोर्चा के प्रदेश के अध्यक्ष वैभव पवार ने बताया 6 अप्रैल को प्रदेश भर में युवा चौपलों की शुरुआत होगी। प्रदेश में 1070 मंडल और 1800 वार्ड हैं। इन 1070 मंडल और 1800 वार्ड में 1 दिन में 1070 मंडल और 1800 वार्ड के स्थानों पर युवा चौपाल 6 अप्रैल से शुरु होगी। जो लगातार चलकर 23000 पंचायतों में और 1800 वार्डों में भाजपा के सभी कार्यकर्ता मिलकर इस दिशा में ऐतिहासिक काम नए मतदाताओं को जोडऩे का करेंगे।