भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुयाना में तीसरा टी-20 मैच खेला गया। भारत ने इस करो या मरो के मुकबाले में 7 विकेट से जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। भारत ने 3 विकेट गंवाकर 17.5 ओवर में 164 रन बनाकर मैच जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव (83) और तिलक वर्मा (49*) ने दमदार पारी खेली।

तीसरे टी-20 मैच में नाबाद 49 रन की पारी खेलते हुए तिलक वर्मा ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। दरअसल, तिलक वर्मा पहले तीन टी-20 मैच में 30 प्लस का स्कोर करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। तिलक वर्मा ने अपने डेब्यू मैच से लेकर लगातार तीन मैचों में 30 प्लस का स्कोर करते हुए सूर्यकुमार के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

तिलक ने बनाए पहली तीन पारियों में 30 प्लस का स्कोर 

सूर्यकुमार ने अपने डेब्यू टी-20 के बाद से लगातार तीन मैचों में 30 प्लस का स्कोर किया था। उस वक्त वह ऐसा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने थे। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 डेब्यू करने वाले मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज ने लगातार तीन मैचों में क्रमशः 39, 51, 49* का स्कोर कर सूर्यकुमार के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

करो या मरो मैच में किया दमदार प्रदर्शन

गौरतबल हो कि पांच मैचों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज अभी भी 2-1 से आगे है। भारत ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज में वापसी की है। पहले दो मैच वेस्टइंडीज ने बड़ी आसानी से जीत लिया था। तीसरे मैच में भारत पर लगातार तीसरी हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन तिलक और सूर्याकुमार ने ऐसा नहीं होने दिया।