रतलाम  ।  रतलाम शहर में चोरी की वारदातें बढ़ने लगी है। औद्योगिक क्षेत्र की अष्टविनायक कालोनी में तीन दिन पहले हुई चोरी की वारदात के आरोपितो का पुलिस अभी तक पता भी नहीं लगा पाई थी कि चोरों ने रविवार व सोमवार की दरमियानी रात स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में तीन स्थानों पर वारदातों को अंजाम दिया। तीन नकाबपोश चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं।

जानकारी के अनुसार चोरों ने तीन सूने फ्लैट के ताले चटका कर वारदात की। दो फ्लैट में रहने वाले परिवार तो शहर से बाहर गए है जबकि एक अन्य गेस्ट हाउस का फ्लेट है। चोरों ने शास्त्री नगर स्थित सांईदीप अपार्टमेंट में गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर की शिक्षिका शमा चेलानी के फ्लैट में वारदात की। वे रविवार की शाम को ही परिवार के साथ उज्जैन गई है। चोर उनके फ्लैट का ताला चटकाकर घुसे और घर का सारा सामान बिखेर कर वारदात की। चोर यहां से क्या ले गए इसका पता नहीं चल पाया है। यहां वे सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहे हैं, जो एक ही बाइक पर सवार होकर आए थे। वही चोरों ने यमनोत्री अपार्टमेंट में एमआर यूनियन के गेस्ट हाउस को भी निशाना बनाया है। यूनियन के पदाधिकारी अश्विन शर्मा ने बताया कि चोर कार्यालय का ताला तोड़कर 10 कुर्सियां और अन्य छोटा- मोटा सामान चोरी कर ले गए।

बाहर से बंद किए दरवाजे

चोरों ने हर्ष अपार्टमेंट में भीमशंकर के फ्लैट में भी वारदात की। यहां वारदात करने के पहले चोरों ने आसपास के फ्लैट के दरवाजों की बाहर से बंद कर दिए, ताकि खटपट की आवाज होने पर भी कोई अंदर से बाहर न आ सके। भीमशंकर के फ्लैट का ताला तोड़ चोर अंदर घुसे। सामान बिखेरकर आलमारी से चोर माल ले गए। भीमशंकर परिवार के साथ बाहर गए हुए हैं, उनके आने के बाद ही पता चलेगा कि चोर कितना माल ले गए हैं। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के अनुसार चोर बगैर नंबर की बाइक से आए थे।

दरवाजा नहीं खुलने पर चला पता

सुबह करीब पांच बजे भीमशंकर के पड़ोसी प्रफुल्ल जान नियमित रूप से सुबह सैर पर जाने के लिए अपने घर का दरवाजा खोलने लगे तो दरवाजा नहीं खुला। तब पता चला कि दरवाजा किसी ने बाहर से बंद कर दिया है। वे दरवाजा खुलवाकर बाहर निकले तो पता चला कि आस-पास के फ्लैट में वारदात हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। स्टेशन रोड टीआइ किशोर पाटनवाला के अनुसार सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है।