भोपाल ।   शहर के कलाकार बालीवुड जगत में कई कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। कई कलाकार ऐसे हैं जो प्रदेश की धरती में जन्में हैं और अपनी कला से देश और दुनिया में अलग पहचान कायम कर रहे हैं। इसी बीच यहां के कलाकारों ने एक और मुकाम प्राप्त किया है। इन कलाकारों द्वारा तैयार की गई फिल्म रिक्तता को गत दिनों मुंबई में आयोजित हुए दादा साहब फाल्के फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट क्रिटिक च्वाइस का पुरस्कार दिया गया है। इसके साथ ही रिक्तता को बायोस्कोप सिने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेहतरीन निर्देशन, बेहतरीन एडिट, बेहतरीन परफार्मेंस के पुरस्कार भी मिले हैं।फिल्म को शहर के डायरेक्ट/प्रोड्यूसर अंकुर विंचुरकर व दिव्यकांत पांड्या ने लिखा है। फिल्म की मुख्य भूमिका में भोपाल की टीना राव व सलीम शाह है।

नंवबर में बनाई थी फिल्म

इस फिल्म को पिछले साल नवंबर में बनाया गया था। जिसकी शूटिंग भोपाल की लोकेशन पर ही की गई थी। इस फिल्म को चलचित्र रोलिंग फिल्म फेस्टिवल में चार पुरस्कार मिले हैं। इसमें बेहतरीन फिल्म, बेहतरीन निर्देशन, बेहतरीन स्क्रीन प्ले, बेहतरीन कहानी जैसे पुरस्कार शामिल हैं।

क्या है फिल्म में

यह फिल्म एक मुद्दे पर आधारित है, जिसमे एक बेटी अपने पिता को ढूंढ रही है। समाज में बच्चों व महिलाओं की ट्रैफिकिंग सबने देखी है, लेकिन बुजुर्गों के लापता होने की कहानी किसी के पास नहीं आती। इसमें कुछ ऐसी कहानी को दिखाया गया है।इसमें बताया गया है कि जब किसी घर से कोई बुर्जुग अचानक ही गायब हो जाता है। तो इस दौरान एक बेटी को किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है।