भारत ने दो बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. कपिल देव की कप्तानी में 1983 में और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन साल 2015 और साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भारत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इस बार वनडे वर्ल्ड का आयोजन भारत में होना है. टीम इंडिया इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. भारत के पास एक ऐसा प्लेयर है, जो वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिला सकता है.

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है. इन पिचों पर बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजों को सामने दिक्कत का सामना करना पड़ता है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां कर रही है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने खेल सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. 

कुलदीप यादव की गेंदों को समझ पाना इतना आसान नहीं है. वह जल्दी ही अपना ओवर पूरा कर लेते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. वह सफेद गेंद क्रिकेट के बड़े महारथी हैं. कुलदीप को भारतीय पिचों का पूरा अनुभव है. वह आईपीएल में यहां पर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी वह कप्तान रोहित शर्मा के भरोसे पर बिल्कुल खरा उतरे हैं. ऐसे में वह वनडे वर्ल्ड कप में अहम रोल निभा सकते हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट - कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट, 73 वनडे मैचों में 119 विकेट और 25 टी20 मैचों में 44 विकेट दर्ज हैं. उनके नाम ही भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.