सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे होनहार बल्लेबाजों में से एक संजू सैमसन चोट की वजह से नियमित तौर पर टीम इंडिया में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोट ने उन्हें बाहर कर दिया। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे सैमसन के होम ग्राउंड तिरुवनंतपुरम में खेला गया। इस दौरान फैंस और सूर्यकुमार यादव के बीच बातचीत का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।  

फैंस ने सूर्यकुमार यादव से पूछा कि उनका 'संजू' कहां है? इस पर सुपरस्टार बल्लेबाज की प्रतिक्रिया ने निश्चित रूप से प्रशंसकों का दिल जीत लिया। दरअसल, मैच के दौरान सूर्यकुमार बाउंड्री रोप के पास थे जब प्रशंसकों को उनसे बातचीत करने का मौका मिला। एक फैन को यह कहते हुए सुना गया- हमारा संजू किधर है? इस सवाल के जवाब में सूर्या ने अपने दिल की तरफ इशारा करते हुए फैंस को हैरत में डाल दिया। इसके बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सूर्यकुमार के इशारे का मतलब था कि सैमसन उनके दिल में है।

सैमसन पूरी वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके, जबकि सूर्यकुमार ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 में शतक जड़कर तहलका मचाया था। इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले में मौका नहीं दिया गया। तिरुवनंतपुरम में तीसरे वनडे में सूर्या को खेलने का मौका मिला, लेकिन वह चार रन ही बना सके। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में पांच विकेट पर 390 का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में श्रीलंकाई टीम 73 रन पर सिमट गई। भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था।

इस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 166 रनों की पारी खेली। यह उनका 46वां वनडे शतक और सभी प्रारूपों में 74वां शतक था। पूर्व कप्तान ने पिछला साल बांग्लादेश के खिलाफ वनडे शतक के साथ समाप्त किया और 2023 की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ दो शतक जड़कर फॉर्म में वापसी की घोषणा कर दी है। इसके अलावा शुभमन गिल ने भी 117 रन की पारी खेली थी। यह उनके वनडे करियर का दूसरा शतक रहा।