आईपीएल के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चार रन से मात दी। आखिरी ओवर की आखिर गेंद पर मैच का नतीजा निकला। रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात पर जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में खलबली मचा दी है। गुजरात टाइटंस के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है। वह सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन बनाए। कप्तान ऋषभ पंत ने नाबाद 88 रन और अक्षर पटेल ने 66 रन की पारी खेली। संदीप वारियर ने तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस 220 रन ही बना सकी। साई सुदर्शन 65 रन और डेविड मिलर ने 55 रन बनाए। हार के बाद गुजरात के कप्तान शुभमन गिल हताश दिखे।

इम्पैक्ट नियम के कारण

शुभमन गिल ने कहा, हारने के बाद बुरा तो लग रहा है, लेकिन यह कमाल का मैच था। सभी खिलाड़ियों ने अपना बेस्ट दिया। हमें कभी ऐसा लगा ही नहीं कि हम मैच से बाहर हैं। जब आप इस तरह के स्कोर का पीछा करते हैं तो आपको लगातार आक्रामक शॉट खेलना होता है। इम्पैक्ट नियम के कारण अच्छे स्कोर बन रहे हैं। एक स्टेज पर हमें लगा था कि हम उन्हें 200 के करीब रोक लेंगे, लेकिन अंतिम के तीन ओवरों में हमने काफी रन दिए। हालांकि यह स्कोर भी इस ग्राउंड पर प्राप्त किया जा सकता था।

दिल्ली ने प्वाइंट टेबल में लगाई छलांग

बात करें प्वाइंट्स टेबल की तो गुजरात सातवें स्थान पर हैं। गुजरात ने इस सीजन 9 मैच में 5 मैच गंवाए हैं। उसके 8 अंक हैं। वहीं, दिल्ली ने इस जीत के साथ अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। 9 मैच में से चार जीत के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली का गुजरात से नेट रन रेट ज्यादा है।