शहडोल ।  उड़ान हमेशा ऊंची होना चाहिए ताकि हम जी भरकर इस संसार को देख सकें। कुछ ऐसा ही हुआ है शहडोल की श्रेया अग्रवाल के साथ। शहर के निजी स्कूल से अपना अध्ययन कर आइआइटी कानपुर से एरो स्पेस विषय से बीटेक करने वाली श्रेया ने सोच रखा था कि वह अपनी उड़ान को बरकरार रखेंगीं।

स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी को चुना

इसके लिए उन्होंने यूएसए कैलीफोर्निया की स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी को चुना और यहां से उन्होंने 18 माह में स्पेस इंजीनियरिंग विषय से मास्टर डिग्री हासिल करने में सफलता हासिल की। इन्होंने भारत देश का झंडा ऊंचा करते हुए 99.5 प्रतिशत अंक हासिल किए।

पिता हैं ग्रामीण बैंक में प्रबंधक

श्रेया के पिता राजेंद्र कुमार अग्रवाल अनूपपुर जिले में ग्रामीण बैंक के प्रबंधक के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं मां अर्चना अग्रवाल एक गृहिणी हैं और इन्होंने अपनी बेटी श्रेया को इतनी ऊंचाई तक ले जाने में उसके साथ हर कदम पर सहयोग किया।

बताई बेटी की भविष्य की योजना

श्रेया के पिता ने बताया कि बेटी सितंबर 2021 में यहां से पढ़ाई करने यूएसए गई थी और इसे अभी 17 जून को मास्टर आफ साइंस की डिग्री प्रदान की गई है। इन्हाेंने कहा कि डिग्री मिलते ही बेटी को नौ लाख रुपये महीने की नौकरी अमेरिका की ही एक कंपनी ने आफर की है जिसे वे सितंबर में ज्वाइन करेंगी।