मुम्बई । महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के नये कप्तान रोहित शर्मा और  मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि आने वाले समय में भारतीय टीम को कप्तान ओर कोच की यह जोड़ी विश्व कप जरुर जिताएगी।  भारतीय टीम ने अब तक दो बार विश्वकप जीता हैं , पहले कपिल देव की कप्तानी में साल 1983 और उसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में उसके बाद से ही भारतीय टीम किसी भी प्रारुप में विश्व कप नहीं जीत पायी है। सचिन के अनुसार अन्य लोगों की तरह वह भी चाहते हैं कि बीसीसीआई में एक बार फिर विश्व कप ट्रॉफी नजर आये।
तेंदुलकर ने कहा, 'अप्रैल में हमें विश्व कप जीते 11 साल हो जाएंगे। यह एक लंबा इंतजार है। हर कोई, मेरे सहित, यही चाहता है कि बीसीसीआई के दफ्तर में यह शानदार ट्रॉफी हो।' सचिन ने कहा, ' विश्वकप वह ट्रॉफी है जिसके लिए हर क्रिकेटर खेलता है। इससे बड़ा और कुछ नहीं हो सकता, फिर यह छोटा फॉर्मेट हो या फिर बड़ा फॉर्मेट, विश्वकप हमेशा ही विशेष होता है।' तेंदुलकर ने रोहित और द्रविड़ की जोड़ी पर पूरा भरोसा जताया है। इससे पहले भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली और मुख्य कोच की जिम्मेदारी रवि शास्त्री के पास थी। तेंदुलकर ने कहा कि रोहित और द्रविड़ के पास हर प्रकार की योग्यता है जिसके बल पर वह विश्व कप हासिल कर सकते हैं। साथ ही कहा कि इस प्रकार प्रयास के दौरान इन लोगों को उम्मीद नहीं छोड़ने के साथ ही हौंसला बनाये रखना होगा।
सचिन ने कहा, 'रोहित और द्रविड़ दोनों की जोड़ी शानदार है। मैं जानता हूं कि वे दोनों अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और सर्वश्रेष्ठ तैयारी करेंगे और साथ ही जब इतने सारे लोग आपका समर्थन कर रहे हों तो आपको और क्या चाहिए। आखिर यही तो सही समय पर साथ मिलने का फायदा होता है।' सचिन ने साथ ही कहा कि द्रविड़ इतने अनुभवी हैं और  जानते हैं कि कब क्या करना है और कैसै आगे बढ़ना है।