दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को खेले गए IPL मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया. IPL 2024 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को ये दूसरी जीत नसीब हुई है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराया था. आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 अंकों के साथ नौवें नंबर पर काबिज है. वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

लाइव मैच में अंपायर से भिड़ गए ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स IPL मैच के दौरान एक विवाद ने हर किसी को हैरान कर दिया. लाइव मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत अंपायर से बहस करने लगे. बता दें कि ये मामला लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के चौथे ओवर का है, जब दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने DRS लेने का फैसला किया और मैदानी अंपायर ने उसे थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया. हालांकि बाद में ऋषभ पंत खुद ही अपने फैसले से मुकर गए और कहा कि उन्होंने रिव्यू के लिए कॉल ही नहीं की थी.

इस बात को लेकर बीच मैदान पर हुआ विवाद

दरअसल, लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के चौथे ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा गेंदबाजी के लिए आए. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए उस समय देवदत्त पडिक्कल स्ट्राइक पर मौजूद थे. ईशांत शर्मा ने इस ओवर की चौथी गेंद लेग साइड पर दिशाहीन फेंकी और मैदानी अंपायर ने उसे वाइड करार दे दिया. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत टीम के खिलाड़ियों से बातचीत करने लगे और हाथों से कुछ ऐसा इशारा किया जिससे मैदानी अंपायर को लगा कि वह DRS मांग रहे हों. इसके बाद मैदानी अंपायर ने तुरंत फैसला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया.  

ऋषभ पंत बीच मैदान पर अंपायर से जा भिड़े

थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखा तो पता चला कि ये वाइड बॉल थी. दिल्ली कैपिटल्स ने इस कारण फिजूल में अपना DRS गंवा दिया. ऋषभ पंत ने इसके बाद अपनी गलती को छिपाने के लिए मैदानी अंपायर से बहस करनी शुरू कर दी. ऋषभ पंत बीच मैदान पर अंपायर से जा भिड़े. ऋषभ पंत का कहना था कि उनका DRS लेने का कोई इरादा नहीं था और मैदानी अंपायर ने उनके इशारे को गलत समझ लिया. हालांकि रीप्ले में ऋषभ पंत की पोल खुल गई. रीप्ले में साफ नजर आया कि ऋषभ पंत ने DRS का इशारा किया था. ऋषभ पंत दरअसल उस फैसले को थर्ड अंपायर को भेजने से खुश नहीं थे. डगआउट में रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली भी नाराज दिखे. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने इस IPL मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 6 विकेट से हरा दिया.