पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी और टीम अब इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हराकर लीग में शानदार शुरुआत की है और टीम अब उसी लय को बरकरार रखना चाहेगी। 

मुंबई इंडियंस के लिए गुड न्यूज यह है कि टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव  की वापसी हो गई है और ऐसे में उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की मानी जा रही है। सुर्यकुमार की वापसी पर टीम गेंदबाजी में बदलाव कर सकती है और ऐसा उम्मीद है कि डेनियल सैम्स (Daniel Sams) प्लेइंग इलेवन से बाहर जा सकते हैं। सैम्स पिछले मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने 57 रन लुटा दिए थे। वहीं, टीम अनमोलप्रीत सिंह को भी बाहर कर सकती है। 

राजस्थान की बात करें तो टीम शायद ही अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ करेगी। हालांकि तेज गेंदबाज नाथन कूल्‍टर नाइल चोटिल और अगर वह मैच के लिए फिट नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को प्लेइंग XI में मौका दिया जा सकता है। मैच के दौरान यह भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट एक बार फिर से युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में एकसाथ खिला सकती है। दोनों स्पिनर पिछले मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। चहल को तीन सफलता मिली थी जबकि अश्विन के खाते में एक भी विकेट नहीं आया था।