भिण्ड ।   कांग्रेस नेता राहुल गांधी भिंड सभा स्थल (एमजेएस मैदान) पर पहुंच गए हैं। मंच पर कांग्रेस नेता उनका स्वागत करेंगे इसके बाद राहुल लोगों को संबोधित करेंगे। कुछ ही देर में राहुल की सभा शुरू होने वाली है।

तय कार्यक्रम में देरी 

तय कार्यक्रम में मुताबिक राहुल गांधी को 12 बजे भिंड आना था। 12:15 बजे उनकी सभा होनी थी, लेकिन इसमें देरी हो रही है। 

एक साल की गारंटी की नौकरी देंगे

राहुल गांधी ने कहा कि अरबपतियों के बेटे अपने पिता की कंपनियों में अप्रेंटिसशिप करते हैं और उन्हें पैसा मिलता है। ये उनको कंपनी में डालने का मौका होता है। हमारी सरकार दुनिया की पहली सरकार होगी जो हर ग्रेजुएट को ये अधिकार देने जा रही है। आप सरकार से एक साल की गारंटी की नौकरी मांग सकते हो। देश में 30 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। हम छह महीने में ये आपके हवाले कर देंगे। 

हर महीने महिलाओं को 8500 रुपए 

राहुल गांधी ने कहा कि 21वीं सदी में आप बाहर जाकर काम करते हो, हिंदुस्तान में महिलाएं भी मजदूरी करती हैं, नौकरी करती हैं। महिलाएं आठ घंटे बाहर तो आठ घंटे घर में भी काम करती हैं। 'इंडिया' गठबंधन की सरकार इन महिलाओं को पैसे देने जा रही है। महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना होगी, हम सीधे उनके बैंक अकाउंट में पैसा डालेंगे। हर गरीब परिवार की लिस्ट बनेगी। परिवार की एक महिला का नाम चुना जाएगा और उसे साल में 1 लाख रुपए दिए जाएंगे। हमारी सरकार हर महीने 1 तारीख को महिलाओं के खाते में 8500 रुपए डालेगी।

कांग्रेस करोड़ लखपति बना सकती है

राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया पर 24 घंटे मोदी जी का चेहरा दिखाई दे रहा है। मैं आपसे बात करूंगा, यह मीडिया नहीं दिखाएगा। मीडिया महंगाई, किसानों और गरीबों की बात करता है। उन्होंने कहा कि मोदी जी अगर देश में 22-25 अरबपति बना सकते हैं तो कांग्रेस करोड़ लखपति बना सकती है। 

45 साल में देश में सबसे ज्यादा महंगाई 

राहुल ने कहा कि दो-तीन अरबपतियों को सारा का सारा धन दिया जाता है। रेलवे अडाणी, सोलर पावर अडाणी, जहां भी देखो अडाणी ही अडाणी।  नोटबंदी की, गलत जीएसटी लागू किया। आज हिंदुस्तान में 45 साल से सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। सबसे ज्यादा महंगाई आज है। हर युवा और देश का हर नागरिक एक बाद जानता है।  

राम मंदिर के उद्घाटन में किसान आदिवासी नहीं दिखा  

राहुल गांधी ने कहा कि 22 लोग हैं, वे भाजपा के मित्र और नरेंद्र मोदी से मिलते हैं। राम मंदिर के उद्घाटन में सारे वहां बैठे थे। वहां हजारों करोड़ वाले लोग थे। बॉलीवुड वाले थे, क्रिकेट टीम थी मगर, एक किसान नहीं दिखा एक आदिवासी नहीं दिखा। 
संसद का उद्घाटन हुआ तो आदिवासी राष्ट्रपति को नहीं बुलाया गया। उनसे कहा जाता है कि तुम न संसद के उद्घाटन में आओगे और न राम मंदिर के।

पीएम मोदी ने किसी गरीब का कर्जा माफ नहीं किया        

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये कर्जा माफ कर दिया। मैं उनसे पूछना चाहता हैं कि कितने किसानों का, मजदूरों का, बेरोजगार युवाओं का कर्जा माफ किया गया। नरेंद्र मोदी ने कभी नहीं कहा कि मैं गरीब का कर्जा माफ करूंगा। उन्होंने ने सभा में लोगों से पूछा कि आपको पता है 16 लाख करोड़ रुपया कितना होता है? उन्होंने कहा कि अगर 25 साल तक हर किसान का कर्जा माफ करोगे तक 16 लाख करोड़ रुपये बनते हैं। दूसरी तरीके से बताऊं तो मनरेगा में 24 साल में जितना रुपया दिया जाता है उतना नरेंद्र मोदी ने 22 लोगों का माफ कर दिया। हालत ये हो गई है कि 22 लोगों के पास उतना ही धन है, जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास है। 

आरक्षण के खिलाफ काम कर रही भाजपा

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कि वे आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं। अगर, ऐसा है तो वे प्राइवेटाइजेशन क्यों कर रहे हैं, रेलवे का निजी करण क्यों किया जा रहा है। अग्निवीर योजना क्यों लाई गई। अगर, ये लोग आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं तो ऐसा क्यों किया। भाजपा सरकार सारे काम आरक्षण के खिलाफ कर रही है। 

यह दो विचार धाराओं का चुनाव  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मामूली चुनाव नहीं है। यह दो विचार धाराओं का चुनाव है। एक कांग्रेस पार्टी और इंडि गठबंधन संविधान बचाने का काम कर रही है। देश के किसानों, मजदूरों, पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों को जो भी कुछ मिला है इस किताब (संविधान) के कारण मिला है। अब प्रधानमंत्री और अमित शाह ने मन बना लिया है कि अगर वो चुनाव जीतेंगे तो वे इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे। भाजपा चाहती है कि ये किताब फेंक दी जाए और देश को 20-25 अरबपति चलाएं।