छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव जिले के छुरिया थाना क्षेत्र में पुलिस ने ग्राम पैरीटोला स्कूल के प्रधान पाठक को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर अवैध वसूली के लिए सहायक औषधि नियंत्रक से 2 लाख रुपए मांगने का आरोप है। आरोपी जाकेश साहू को पुलिस चौकी जोब ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार प्रधानपाठक विभिन्न मामलों में पहले झूठी शिकायतें करता और फिर उसे वापस लेने के एवज में रुपयों की वसूली करता था। पुलिस ने उसे सहायक औषधि नियंत्रक संजय सिंह झड़ेकार की विभागों में शिकायत करने और फिर वापस लेने के एवज में 2 लाख रुपए मांगने के मामले में पकड़ा है। वो अवैध उगाही करने की नीयत से फर्जी शिकायत कर कॉल के माध्यम से दबाव बना रहा था। जिस पर प्रार्थी ने पूरे मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस द्वारा टीम गठित कर आरोपी के निवास स्थान ग्राम बखरूटोला और अन्य संभावित स्थानों पर छापा मारा गया। 26 जनवरी की सुबह मुखबिर की सूचना पर आरोपी जाकेश साहू के ग्राम बखरूटोला में छापा मारा गया और वहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।