बिलासपुर । जिले में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा निर्वाचन  लिए 6 विधानसभा क्षेत्रों के 1691 मतदान केन्द्रों के लिए आज कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर से मतदान सामग्री का वितरण सुबह 8 बजे से किया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने आज सामग्री वितरण व्यवस्था का जायजा लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। कलेक्टर ने मतदान दलों के वाहन को हरी झण्डी दिखाकार रवाना करते हुए दलों को अपनी शुभकामनाएं दी है। उन्होंने मतदान दलों से मिलकर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने कहा है। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत और सीईओ अजय अग्रवाल भी मौजूद थे। 
जिले के 6 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सामग्री वितरण के लिए 76 काउंटर बनाए गए हैं। सामग्री वितरण के लिए 300 अधिकारी-कर्मचारी नियुक्त किए गए है। प्रत्याशियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला गया। तत्पश्चात विधानसभावार बनाए गए काउंटर से मतदान दल के पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारीयों ने अपने-अपने मतदान केंद्र के लिए सामग्री प्राप्त की और अपने दल के साथ निर्धारित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुए। उनके साथ सेक्टर अधिकारी भी रवाना हुए। दल के साथ एक-एक सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहेंगे। जिले में निर्वाचन संपन्न कराने के लिए 6 हजार 36 मतदान कर्मी और 1 हजार 509 मतदान कर्मी रिजर्व में रखे गए हैं, इस प्रकार कुल 7 हजार 545 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है। 
गौरतलब है कि जिले में कुल 60 संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए है। इसमें पीठासीन से लेकर मतदान दल क्रमांक 1, 2 और 3 सभी महिला कर्मचारी हैं। इसी तरह सभी 6 विधानसभा क्षेत्र में 1-1 मतदान केन्द्र दिव्यांग और 1-1 मतदान केन्द्र युवा प्रबंधित मतदान केन्द्र बनाए गए है। आदर्श मतदान केन्द्र 30 होंगे। 17 नवंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। जिले के 15 लाख 73 हजार 905 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।