बीना ।  भारत पैट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा रिफाइनरी में किए जा रहे लगभग 50 हजार करोड़ के निवेश का भूमिपूजन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को बीना आ सकते हैं। रिफाइनरी रोड स्थित हड़कलखाती ग्राम के पास उनकी सभा होगी। जिसका निरीक्षण कमिश्नर, कलेक्टर ने रविवार की शाम किया। इसके बाद वह रिफाइनरी के अंदर गए और बीपीसीएल के अधिकारियों के साथ चर्चा की। बीना रिफाइनरी का विस्तार करने बीपीसीएल द्वारा लगभग 50 हजार करोड़ का निवेश किया जा रहा है। रिफाइनरी विस्तार सहित अन्य सहायक उद्यमों की आधार शिला रखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन बीना में होगा। प्रधानमंत्री की आमसभा के लिए ग्राम हड़कलखाती के पीछे रिफाइनरी की खाली पड़ी जमीन को तैयार किया जा रहा है।

साथ ही सभा स्थल तक के लिए बनने वाली सड़कों का जायजा लिया। अधिकारियों से चर्चा के बाद अधिकारीद्वय रिफाइनरी के भीतर गए। जहां बीपीसीएल की तैयारियों की समीक्षा ली। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम लगभग दो घंटे का होगा। प्रधानमंत्री के दौरे के लिए तीन हैलीपेड आगासौद रोड स्थित कोविड अस्पताल के पास बनाए गए हैं। संभावित कार्यक्रम अनुसार यहां प्रधानमंत्री का हैलीकाप्टर उतरेगा। यहां से वह आक्सीजन प्लांट के रास्ते से रिफाइनरी के अंदर जाएंगे और वहां निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। भूमिपूजन उपरांत वह रिफाइनरी के गेट नंबर एक से सभा स्थल तक पहुंचेंगे। सभा को संबोधित करने के बाद वह हैलीकाप्टर से रवाना होंगे।

सितंबर में दौरा तय है

विधायक महेश राय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बीना आगमन तय है। वह 14 सितंबर या 28 सितंबर को बीना आ सकते हैं। 3500 से अधिक बसों से कार्यकर्ता उनकी सभा में पहुंचेंगे। तैयारियां जोरों पर हैं, जल्द ही तारीख की घोषणा हो जाएगी।