पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जमुई दौरे के दूसरे दिन ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का एक अलग ही रुप देखने को मिला। दरअसल लालू यादव ने एक कवि का अवतार लिया और मोदी सरकार पर कविता रच चुनावी हमला बोल दिया है। कविता के अंत में लालू लिखते हैं, कि मोदी सरकार का झूठ मिटाना है। 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जमुई दौरे के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पार्टी समेत कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। इस पर आज शुक्रवार को राजद सुप्रीमो लालू ने कविता लिख पीएम मोदी पर पटलवार किया है। लालू ने कवि अवतार लिया और पीएम मोदी को झूठा करार दे दिया। यहां बतलाते चलें कि इससे पहले राजद सुप्रीमो पूछते हैं कि क्यों है इतना झूठ? और कौन बोलता है इतना झूठ? फिर तंज कसते लालू कहते हैं, कि 
-जनता ने ठाना है, 
मोदी सरकार का झूठ मिटाना है।
नौकरी पर झूठ, विकास पर झूठ
नौकरी पर झूठ, इतिहास पर झूठ, 
विकास पर झूठ, वादों और इरादों में झूठ, 
हर जगह हर बात, हर सोच विचार में झूठ। 
इधर झूठ- उधर झूठ, दाएं भी झूठ- बाएं भी झूठ, 
परिवारवाद पर झूठ, भ्रष्टाचार पर झूठ बोल रहे वो लोग। 
अगर कोई बंदा भाजपा में आए तो राजनीतिक धंधा और विपक्ष में है तो वह गंदा।
इसके साथ ही सीधे मोदी सरकार को घेरते हुए लालू कहते हैं- 
झूठ का अंबार- मोदी सरकार
झूठ का दरबार- मोदी सरकार
झूठ का भंडार- मोदी सरकार
झूठ का व्यापार- मोदी सरकार...
......झूठ का कारोबार- मोदी सरकार! 
गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पीएम मोदी ने अपने एक बयान में कहा था कि जो लोग नौकरी के नाम पर जमीन लिखवा लेते हैं वो देश का भला कभी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने सीधे हमला करते हुए कहा था कि कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं, जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया था। इसी का जवाब लालू ने कवि का अवतार लेते हुए दिया है, जिसकी चर्चा आम हो गई है।