दिल्‍ली कैपिटल्‍स के चाइनामैन कुलदीप यादव ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी करके प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। कुलदीप यादव ने लखनऊ के खिलाफ 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट झटके।

कुलदीप यादव को पंत ने 8वें ओवर में गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी सौंपी और चाइनामैन ने तीसरी गेंद पर अपना जादू बिखेरा। बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर ने मार्कस स्‍टोइनिस को शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। यहां से कुलदीप की फिरकी का करिश्‍मा शुरू किया। उन्‍होंने आते ही निकोलस पूरन को क्‍लीन बोल्‍ड करके सनसनी मचा दी।

कुलदीप ने तोड़ा स्‍टंप

कुलदीप यादव ने तेज गेंद फेंकी, जिस पर निकोलस पूरन फ्रंटफुट ड्राइव करने गए, लेकिन गेंद हल्‍की सी स्पिन हुई और उनके बल्‍ले व पैड के बीच से निकलकर स्‍टंप पर जाकर लगी। यह विकेट ज्‍यादा खास इसलिए बन गया क्‍योंकि कुलदीप यादव की गेंद पर स्‍टंप टूट गया।

आमतौर, पर देखने को मिलता है कि तेज गेंदबाज की गेंद पर स्‍टंप टूटता है, लेकिन यहां बिलकुल दुर्लभ नजारा देखने को मिला। कुलदीप यादव की निकोलस पूरन को बोल्‍ड करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। कुलदीप यादव ने लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल को अपना तीसरा शिकार बनाया, जिनका कैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने लपका।

दिल्‍ली की दूसरी जीत

कुलदीप यादव और फिर जैक फ्रेजर मैकगर्क (55) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इकाना स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 18.1 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

दिल्‍ली ने लीग में दूसरी जीत दर्ज करके प्‍वाइंट्स टेबल में एक स्‍थान का सुधार किया और अब वो 9वें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 5 मैचों में तीन जीत व दो हार के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर है।