कांकेर नक्सलियों का टीसीओसी कार्यक्रम चल रह रहा है और इस दौरान नक्सलियों की सक्रियता बढ़ जाती है। ऐसे समय में जिले के पुलिस कप्तान शलभ कुमार सिन्हा नक्सल इलाके में पहुंचकर अंदरूनी इलाकों पर तैनात जवानों से संवाद किया और उनका हौसला बढ़ाया। इसके अलावा अंदरूनी इलाके में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया।

पुलिस कप्तान शलभ कुमार सिन्हा जिले के अतिसंवेदशील इलाकों पर तैनात कैंप गांव मेंड्रा, महला, कटगांव और बड़ेझारकट्टा पहुंचे। पुलिस कप्तान ने सबसे पहले इन इलाकों पर तैनात जवानों से संवाद किया और उनके द्वारा किए जा रहे ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली।

एक समय था जब रामपुर, मेंड्रा और महला, नदीचुआ का नाम सुनते ही जहन में नक्सलियों का सवाल उठता था। क्योंकि इस इलाके को नक्सलियों का रेड कॉरिडोर के नाम से भी जाना जाता था। क्योंकि अक्सर नक्सल घटनाएं इस इलाके में हुआ करती थी। तमाम गांवों में दोपहिया वाहन ही आवागमन के बेहतर विकल्प थे। लेकिन अब इलाके में सड़कों का निर्माण हो रहा है।

जिससे अब चार तिपहिया वाहनों की भी आवाजाही होने लगी है। क्षेत्र में दर्जनों सड़कों का निर्माण कार्य जारी है। ताकि क्षेत्र की दिशा और दशा बदली जा सके। और यह सब संभव हो पाया है सुरक्षाबलों के मुस्तैदी से हर पांच किमी के दायरे में सुरक्षाबलों की टुकड़ी तैनात है और क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण जैसे विकास कार्यों को सुरक्षा प्रदान कर रहे है, ताकि कार्यों में तेजी लाया जा सके।