राजगढ़ जिला मुख्यालय में 19 अगस्त से 23 अगस्त तक पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा सुनाई जाने वाली शिवमहापुराण कथा से पूर्व राजगढ़ कोतवाली थाना क्षेत्र में एक भव्य कलश यात्रा का आयोजन 18 अगस्त को किया जाएगा, जिसमें लगभग 51 हज़ार मातृशक्तियां शामिल होंगी। आयोजन समिति ने कलश यात्रा की तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। वहीं कोतवाली पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए हैं।

कोतवाली पुलिस ने प्रेसनोट के माध्यम से कलश यात्रा में शामिल होने वाली महिलाओं से सोने के आभूषण पहनकर न आने की अपील की है। कोतवाली पुलिस द्वारा जारी किए गए प्रेसनोट में लिखा है कि 18 अगस्त को राजगढ़ में आयोजित विशाल-भव्य कलश यात्रा में सम्मिलित हो रहीं सभी माताओं एवं बहनों से आग्रह है कि यात्रा में सोने-चांदी के आभूषण पहनने से बचे व अपने गहने हार आदि कीमती समान घर में सुरक्षित रख कर आये।

यात्रा के दौरान ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। भीड़ के बीच सादे कपड़ों में पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा। यात्रा के आगे/पीछे, दाये/बाये पुलिस के जवान तैनात रहेंगे, संपूर्ण यात्रा के दौरान CCTV कैमरों द्वारा सतत निगरानी रखी जाएगी। सावधानी ही सर्वश्रेष्ठ बचाव है इस वाक्य को ध्यान में रखते हुए निवेदन है कि बिना सोने चांदी के आभूषण पहनकर कलश यात्रा में शामिल हों और धार्मिक आयोजन का बेफिक्र होकर आनंद लें। आपको यदि अपने आसपास कोई संदिग्ध या बदमाश व्यक्ति दिखे तो पुलिस को सूचित करें।