भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे एशिया कप-2023 का मुकाबला कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी है। टीम ने 11 ओवर में तीन विकेट पर 51 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल और ईशान किशन क्रीज पर हैं। श्रेयस अय्यर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हारिस रऊफ ने फखर जमान के हाथों कैच कराया। विराट कोहली 7 बॉल पर चार रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने बोल्ड कर दिया। शाहीन ने कप्तान रोहित शर्मा (22 बॉल पर 11 रन) को भी बोल्ड किया।

ऐसे गिरा टीम इंडिया का विकेट

पहला: (रोहित शर्मा-11 रन)- 5वें ओवर की आखिरी बॉल शाहीन शाह अफरीदी ने गुड लेंथ पर इन स्विंगर फेंकी। रोहित बॉल को पूरी तरह से मिस कर गए और गेंद सीधा स्टंप्स से जा लगी।

दूसरा- (विराट कोहली 4 रन): सातवें ओवर की तीसरी गेंद शाहीन अफरीदी ने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर फेंकी। विराट कोहली बैकफुट डिफेंस करने गए, लेकिन गेंद उनके बैट से लगकर स्टंप्स से जा लगी।

बारिश के बाद भारत को 3 झटके

बारिश के बाद खेल शुरू हुआ और भारत को पावरप्ले समाप्त होते-होते 3 झटके लग गए। शाहीन शाह अफरीदी ने रोहित और कोहली को आउट किया। तो रऊफ ने अय्यर को पवेलियन भेजा। पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर शाहीन ने रोहित शर्मा को बोल्ड किया। फिर सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने विराट कोहली को भी बोल्ड कर दिया। रोहित ने 11 और कोहली ने 4 रन बनाए।

बारिश के कारण 30 मिनट तक खेल रुका

भारतीय पारी के पांचवें ओवर में बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। बारिश के वक्त 4.2 ओवर में भारत का स्कोर 0 विकेट पर 15 रन था। करीब 15 मिनट तक बारिश हुई, जिस कारण आधे घंटे तक खेल रोकना पड़ा।