साउथ अफ्रीका में ICC अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप की शुरुआत 14 जनवरी से हो गई है। भारतीय अंडर-19 महिला टीम  ने टूर्नामेंट के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेटों से मात दी।
इस मैच में भारतीय महिला टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने मैदान पर कदम रखते ही चौके-छक्कों की बौछार लगाई। उनके छक्कों को देख हर कोई हैरान रह गया। सबसे खूबसूरत नजारा छठे ओवर में देखने को मिला, जब शेफाली ने एक ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कुल 26 रन ठोक दिए।

दरअसल, साउथ अफ्रीका में अंडर-19 महिला विश्व कप के पहले मैच में भारत और साउथ अफ्रीका का आमना-सामना हुआ। इस मैच में भारतीय महिला टीम को 7 विकेटों से रोमांचक जीत हासिल हुई और भारत ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। भारतीय टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज और कप्तान शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मैदान पर जमकर गदर कूट डाला। उनका बल्ला पहले मैच में आग उगलता नजर आया।

बता दें कि साउथ अफ्रीका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 167 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हु शेफाली ने पारी के छठे ओवर में थाबिसेंग निनी की गेंद पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पांच गेंदों में लगातार चौके और छठी गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर विरोधी टीम के गेंदबाज के होश उड़ा दिए।
एक ओवर में शेफाली के बल्ले से 26 रन निकालता देख स्टेडियम में बैठा हर एक शख्स उनसे प्रभावित हुआ। इसके बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 281.25 का रहा।

श्वेता शेरावत ने खेली तूफानी पारी

बता दें कि शेफाली के साथ ओपनिंग करने उतरी उप-कप्तान श्वेता शेरावत ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने 57 गेंदों में 20 चौको की मदद से 92 रन ठोक दिए। शएफाली और श्वेता की दमदार बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया ने यह मुकाबला 7 विकेटों से अपने नाम किया।