बिलासपुर। विधानसभा बिल्हा के पथरिया में आयोजित आमसभा को सम्बोधित किये भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मगुरु और उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मगुरु और उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज ने विधानसभा बिल्हा के पथरिया के ग्राम गंगद्वारी में आयोजीत आम सभा को सम्बोधित करते हुए उपस्थित जनता को पूछकर भाजपा प्रत्याशी धरमलाल कौशिक को विजयी माला पहनाया जिसमें जनता में काफी उत्साह दिखाई दिया। इस अवसर पर उन्होंने छत्तीसगढ़ में भाजपा को विजयी बनाकर यहाँ डबल इंजन की सरकार बनाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार न होने से छत्तीसगढ़ को बड़ा नुकसान हुआ है केंद्र का दिया पैसा कांग्रेस ने छत्तीसगढ़वासियों तक नही पहुंचने दिया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति लगभग 10 हजार साल पुरानी है। उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के बड़े आत्मीय संबंधों की चर्चा करते हुए सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड के बद्रीनाथ में भगवान विष्णु का मंदिर और छत्तीसगढ़ के शिवरीनीरायण का मंदिर भगवान विष्णु की पूजास्थली है। भविष्य में हम छत्तीसगढ़. उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश को रामायण और महाभारत सर्किट के रूप में आगे बढ़ाएंगे। इस पर उत्तराखंड का पर्यटन मंत्रालय काम कर रहा है। सतपाल महाराज ने कहा कि हमारी कामना है कि छत्तीसगढ़ दिन दूनी रात चौगुनी प्रगति करे। परम श्रद्धेय अटलजी ने यह जानते हुए भी कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी, छत्तीसगढ़ राज्य को साकार स्वरूप दिया और छत्तीसगढ़ राज्य के गठन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होने दी। इसलिए वे विशेष रूप से यहाँ यह कहने आए हैं कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनाइए। उत्तराखंड के पहाड़ों पर जब रेल चढ़ती है तो एक इंजन आगे और एक इंजन पीछे लगता है, तब रेल अपने गंतव्य तक पहुँचती है। इसी प्रकार केंद्र में भाजपा सरकार है, यहाँ पर भी भाजपा सरकार बनेगी, तो विकास के लिए जो भी फण्डिंग की आवश्यकता होगी, वह पूरी होगी और छत्तीसगढ़ का तेजी से विकास होगा। भाजपा की पूर्ववर्ती राज्य सरकार के 15 वर्षों की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए सतपाल महाराज ने कहा कि छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही इसे सँवारेगी।
उन्होंने धर्मांतरण के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतारण होना दु:खद है। सभी को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार होना चाहिए। लेकिन, कांग्रेस सरकार ने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की। गरीबों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है। यदि यह दुष्चक्र चलता रहा तो वंचित और आदिवासी समुदाय अपने आस्था केंद्रों और संस्कृति की रक्षा कैसे कर पाएगा? भाजपा धर्मांतरण पर रोक लगाएगी। छत्तीसगढ़ में जिस तरह धर्मांतरण हो रहा है, बहुसंख्यक समुदाय की आस्था पर हमले हो रहे हैं, आततायी तांडव कर रहे हैं, संस्कृति रक्षकों की हत्या हो रही है, सनातन धर्म के लोगों को प्रताडि़त किया जा रहा है, वह अकारण नहीं है। इसके पीछे गहरी साजिश है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा सनातन संस्कृति पर किए जा रहे लगातार हमलों पर सतपाल महाराज ने कहा कि सनातन संस्कृति पर आक्रमण पहले भी हुआ। अब भी हो रहा है। लेकिन न अतीत में सनातनी डिगा, न आज वह डिग सकता।
भाजपा नेता और उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि विकास के कामों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अग्रणी रहे हैं। अभी जी-20 सम्मेलन के सफल आयोजन से भारत की जय-जयकार पूरे विश्व में होती रही। रूस यूक्रेन के युद्ध के समय जिनके हाथ में भारत का राष्ट्रीय ध्वज था और भारत माँ की जय बोल रहे थे, वे सब सुरक्षित लौटकर आए। इसी तरह इजराइल से भी भारतीयों को सुरक्षित निकाला गया। सतपाल महाराज ने कहा कि मोदी ने अपनी दृढ़ नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया है और बिना किसी द्वंद्व के पूरी दुनिया भारत का लोहा मान रही है। भारत ने विश्व के अनेक देशों को अनाज निर्यात किया, कोरोना की वैक्सीन दुनिया के प्राय: सभी देशों को भेजी गई। कोरोना काल में जब विश्व भारतीय अर्थ व्यवस्था के नष्ट हो जाने की आशंका व्यक्त कर रहा था, तब प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में ‘आत्मनिर्भर भारत’ के मूलमंत्र ने भारतीय अर्थव्यवस्था और अधिक मजबूत बनाकर आज विश्व की पाँचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित कर दिया है।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी विधानसभा बिल्हा प्रत्याशी धरमलाल कौशिक ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि झूठी कांग्रेस की झूठी गारंटी का आलम यह है कि छत्तीसगढ़ से लेकर कर्नाटक और हिमाचल तक कांग्रेस की तमाम गारंटियाँ फेल हुई हैं। जिनकी खुद की कोई नहीं गारंटी, वह गारंटियों का पुलिंदा लेकर घूम रहे हैं। श्री कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ को राज्य तो हमने बना दिया था। 15 सालों में उसको आगे बढ़ाने का काम भाजपा की सरकार ने किया लेकिन उसको चौपट करने का काम भूपेश सरकार ने किया। अब एक समय फिर आया है कि वापस हम इस छत्तीसगढ़ को सँवारेंगे। उन्होने कहा कि झूठे दावे, झूठे वादे, कांग्रेस के नहीं नेक इरादे। कांग्रेस के 2018 के झूठे वादे और अधूरे वादे ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि कांग्रेस की नीति छत्तीसगढ़ की सभी जनता समझ ही चुकी है। श्री कौशिक कहा कि 2018 में कांग्रेस ने वादा किया था कि महतारी सम्मान योजना में मातृशक्ति को 500 रुपए हर महीना देंगे पर नहीं दिया। प्रत्येक ग्रामीण परिवार को चार रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में देने का वादा करके नहीं दिया। पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन शराबबंदी नहीं की उल्टे घर-घर शराब पहुँचाई। कांग्रेस ने वादा किया था कि 10 लाख युवाओं को हर माह 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे लेकिन नहीं दिया। लाखों युवाओं को रोजगार देंगे, पर नहीं दिया। इसके बदले पीएससी स्कैम दिया, कांग्रेस नेताओं के परिवार के ही तीन-तीन लोगों को रोजगार मिला लेकिन छत्तीसगढ़ के नौजवानों को रोजगार नहीं मिला।
कांग्रेस का वादा था कि छात्र-छात्राओं को मुफ्त परिवहन की सुविधा देंगे, पर नहीं दी। कांग्रेस ने वादा किया था कि प्रत्येक पाँच सदस्यीय भूमिहीन ग्रामीण परिवार को घर और बाड़ी के लिए जमीन देंगे, पर नहीं दी। उन्होंने कहा कि 50 हजार शिक्षकों की रिक्त पदों पर भर्तियाँ पाँच साल में नहीं की। भाजपा शासनकाल के दो साल के बकाया बोनस देने का वादा भी कांग्रेस ने पूरा नहीं किया। यहाँ गौठान घोटाला हुआ, गोबर घोटाला हुआ। अब गौमाता, गंगा मैया, महादेव का श्राप, कांग्रेस साफ। छत्तीसगढ़ अकेला ऐसा राज्य नहीं है, जहाँ कांग्रेस ने झूठे वादे किए। हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भी कांग्रेस के भाई-बहन झूठे वादे करके आए हैं। यह विधानसभा चुनाव छत्तीसगढ़ की भोली-भाली जनता को झूठे वादों और झूठी गारंटियों से बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि महादेव एप घोटाले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल मुँह छिपाते घूम रहे हैं। इन पांच सालों में छत्तीसगढ़ की जनता को क्या क्या सहना पड़ा चाक़ूबाजी, लूट, हत्या, बलात्कार, करप्शन, भ्रष्टाचार लेकिन अब वह नहीं होगा। न कांग्रेस की सरकार होगी, न संरक्षण होगा। कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार आसमान पर पहुँचाया पर भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त शासन देंगे।