तेल अवीव । इजरायल-हमास के बीच जारी जंग में अब तक 306 इजरायली सैनिकों की मौत हो चुकी है। इजरायल डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि गाजा में हमास ने कम से कम 203 लोगों को बंधक बनाकर रखा हुआ है और इसकी सूचना बंधकों के परिवारों को दी गई है। वहीं, आईडीएफ ने बताया कि हमास से युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 306 सैनिक मारे गए हैं। 
हालांकि, इजरायली सेना के प्रवक्ता हगारी ने कहा कि मृतकों और बंधकों की यह संख्या फाइनल नहीं है, क्योंकि आईडीएफ लगातार उन इजरायलियों की जानकारी इक्ट्ठा कर रहा है, जो 7 अक्टूबर के हमले के बाद से लापता हैं। 
दरअसल, हमास के आतंतकियों के इजरायल में घुसने, इजरायल पर ताबड़तोड़ रॉकेट बरसाने और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा हमास को खत्म करने की कसम खाने के बाद से गाजा का युद्ध घातक हो गया है। दोनों ओर से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इतना ही नहीं, इजरायल और हमास की ओर से ताबड़तोड़ बमवर्षा हो रही है। हमास द्वारा संचालित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पिछले 11 दिनों में 3,478 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 12,000 से अधिक घायल हुए हैं। 
इस बीच एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी गाजा शहर में एक घर पर हवाई हमला हुआ, जिसमें सात छोटे बच्चों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों और डॉक्टरों के हवाले से एजेंसी ने यह खबर दी। यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गई, क्योंकि अस्पताल के स्ट्रेचर पर अगल-बगल में मृत और खून से लथपथ बच्चों की भयानक तस्वीरें सामने आईं, जिससे गाजा और वेस्ट बैंक में आक्रोश फैल गया।