ग्वालियर ।  पुलिस जब गश्त करती है और किसी आरोपित को पकड़ने के लिए जाती है तो वह अपने वाहन पर लगे हूटर को बजाती है। हालांकि हूटर बजने के मायने कई होते हैं। लेकिन आमजन यही समझता है कि पुलिस आ गई है। लेकिन हूटर की भाषा को लेकर घाटीगांव के एसडीओपी संतोष पटेल ने समझाया है। उनके हूटर की भाषा के विश्लेषण का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। साथ ही लखनऊ की एएसपी मनीषा सिंह ने भी एसडीओपी संतोष पटेल के वीडियो पर टि्वट किया है। साथ ही इंटरनेट मीडिया पर एसडीओपी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियो में किस तरह समझाई एसडीओपी ने हूटर की भाषा

एसडीओपी संतोष पटेल ने कोहरे के बीच गश्त देने के लिए निकले। रास्ते में उनके वाहन का हूटर बजर बज रहा था। गश्त के दौरान किसी ने उनसे पूछा कि हूटर बजाने का मतलब क्या होता है। तब संतोष पटेल ने बताया कि गश्त में हूटर का जो साउंड रहता है उसके सुनने भर से लगता है कि मैं जाग रहा हूं, मैं ड्यूटी पर तैनात हूं। जब किसी आरोपित को पकड़ने पुलिस जाती है तो हूटर का साउंड सुनने पर समझ में आता है कि मैं पकड़ने आ रहा हूं। इसी दौरान किसी ने उनका वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर लिया। इसके बाद यह वीडियो इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वायरल हो गया।

वीडियो हुआ वायरल, पुलिस अफसरों ने किया ट्वीट

घाटीगांव एसडीओपी संतोष पटेल का हूटर को लेकर जो वीडियो वायरल हुआ। तो वह वायरल हो गया। कई अफसरों ने इस वीडियो को ट्वीट किया है। संतोष पटेल के इस वीडियो को इंटरनेट मीडिया के हर प्लेटफार्म पर जमकर पसंद किया जा रहा है।