सैन फ्रांसिस्को । अनिश्चित आर्थिक स्थितियों को देखकर गूगल ने अपने समाचार प्रभाग में दर्जनों नौकरियों में कटौती की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अल्फाबेट कर्मचारी यूनियन के प्रवक्ता के अनुसार गूगल समाचार में कम से कम 40-45 कर्मचारियों ने अपनी नौकरी खो दी है। 
रिपोर्ट में कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि हम एक जीवंत सूचना पारिस्थितिकी तंत्र के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं और समाचार उस दीर्घकालिक निवेश का एक हिस्सा है। कंपनी ने कहा, हमने अपने संगठन को सुव्यवस्थित करने के लिए कुछ आंतरिक परिवर्तन किए हैं। बहुत कम संख्या में कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। हम आउटप्लेसमेंट सर्विस और पैसे के साथ हर किसी का समर्थन कर रहे हैं। गूगल समाचार प्रभाग अभी भी सैकड़ों लोगों को रोजगार देता है। गूगल समाचार हजारों प्रकाशकों और पत्रिकाओं के लेखों के लिंक प्रस्तुत करता है।
गूगल न्‍यूज के स्टाफ इंजीनियर ने छंटनी के संबंध में लिंक्डइन पर लिखा, मैंने अब तक जिनके साथ काम किया है उनमें ये सबसे अच्छे और प्रतिभाशाली लोग हैं। हम निश्चित रूप से उनके बिना बदतर स्थिति में हैं। जनवरी में गूगल ने घोषणा की थी कि वह 12,000 नौकरियों को कम कर रहा है, जिससे पूर्णकालिक कार्यबल का लगभग 6 प्रतिशत प्रभावित होगा। पिछले महीने, कंपनी ने अपने भर्ती संगठन से सैकड़ों पद हटा दिए।