भोपाल ।    भेल क्षेत्र के टैगोर नगर फेस दो में स्थित एक टेंट हाउस के गोडाउन में सोमवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। आसपड़ोस के लोग आग को बढ़ता देख दहशत में आग गए। इसके बाद रहवासियों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक लोग घरों से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास करते रहे। लेकिन तब तक गोडाउन में रखी कुर्सियां व सजावट का अन्य सामान जल चुका था। टैगोर नगर में रहने वाले एसके शर्मा ने बताया कि छठ महापर्व का पूजन करने के बाद सुबह साढ़े छह बजे सौ से अधिक लोग कोलानी के पार्क में बैठे हुए थे। उसी समय कालोनी में धुंआ उठता दिखा, यह आसमान की ओर करीब 200 मीटर तक फैल रहा था। जिसे देखकर रहवासियों ने इसका कारण पता लगाने की कोशिश की। जब वे कालोनी से बाहर निकले तो वहां टेंट हाउस के गोडाउन में आग की लपटें उठती दिखी। इसके बाद फायर बिग्रेड व पुलिस को सूचना दी गई। फायर बिग्रेड कंट्रोल रुम में आग लगने की सूचना मिलते ही गोविंदपुरा और बोगदा पुल स्टेशन से तीन फज्ञटर वाहन और एक टैंकर भेजा गया। सुबह आठ बजे तक इस आग को पूरी तरह बुझा लिया गया।

फायर ब्रिगेड पहंचने में देर लगी तो निजी टैंकर मंगाया

रहवासियों ने बताया कि आग लगने की कंट्रोल रुम में सुबह पौने सात बजे दी गई, लेकिन फायर बिग्रेड आधे घंटे देरी पहुंची। ऐसे में रहवासियों ने पास में स्थित इंद्रा नगर झुगगी बस्ती से एक पानी का टैंकर मंगाया। लेकिन आग इतनी भीषण थी, कि एक टैंकर पानी डालन के बाद भी कोई असर नहीं हुआ।

तीन लाख रुपये का सामान जला

टेंट हाउस का गोडाउन जुबेर खान का बताया जा रहा है। इसमें कुर्सी, पर्दे और थर्माकोल समेत अन्य सजावट का सामान रखा हुआ था। पर्दे और थर्मा कोल में आग लगने के कारण यह तेजी से फैलने लगी। आग किस वजह से लगी अभी इसका पता नहीं चल पाया है। लेकिन टेंट कारोबारी ने बताया कि इस आग से उनका करीब तीन लाख रुपये का सामान पूरी तरह जल गया है।