उज्जैन में बीती रात एक बड़ी घटना हो गई। दरअसल, उज्जैन रेलवे स्टेशन के सामने स्थित चंद्रगुप्त होटल में शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।देवास गेट थाना प्रभारी राममूर्ति शाक्य ने बताया कि रेलवे स्टेशन के सामने होटल चंद्रगुप्त है। इस होटल में 35 कमरे बने हुए हैं और इसकी पांचवी मंजिल पर जेनरेटर और बिजली के कई उपकरण लगे हुए हैं। यहां रात करीब दो बजे जेनरेटर और बिजली उपकरण में हुए शॉट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई।

आग कुछ देर बाद ही पांचवी मंजिल पर बने कमरे में फैलने लगी और चारों तरफ धुआं फैल गया। हादसे के तुरंत बाद ही पूरे होटल और आसपास काफी अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची।पुलिस ने वक्त रहते सभी यात्रियों को होटल से सुरक्षित बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि इस रेस्क्यू में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। हालांकि, होटल को काफी नुकसान हुआ है। इस आग पर काबू पाने में दमकल विभाग की टीम को लगभग आधा घंटा लगा।

थाना प्रभारी शाक्य ने बताया कि होटल के करीब 30 कमरों में यात्री ठहरे हुए थे। जिस दौरान आग लगी, उस समय सभी यात्री गहरी नींद में थे। उन्हें इस आग की भनक तक नहीं लगी थी, लेकिन होटल कर्मचारियों और पुलिस की तत्परता के कारण सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकल लिया गया, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई।रेस्क्यू किए जाने के बाद भी कई यात्री घबराए हुए थे। यात्रियों ने बताया कि वे महाकाल के दर्शन करने के लिए आए थे, उन्हें महाकाल ने बचाया है। एक यात्री ने बताया कि रात में बार-बार लाइट जाने से हम परेशान थे, तभी अचानक लोगों के चीखने की आवाजें आने लगी और हमने देखा कि होटल में आग लगी हुई है। इसके बाद पुलिस की मदद से हम सुरक्षित बाहर आए।