श्रीलंकाई बल्‍लेबाज चरित असलंका ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 37वें मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 46 रन की धांसू पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अपनी पारी के दौरान सिर्फ एक चौका जमाया जबकि पांच छक्‍के जड़े।

हालांकि, असलंका के एक सिक्‍स ने पूरे क्रिकेट जगत का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है। यह सिक्‍स असलंका ने पारी के 16वें ओवर में लगाया था। नीदरलैंड्स के बास डी लीड गेंदबाजी कर रहे थे। उन्‍होंने ओवर की पांचवीं गेंद शॉर्ट लेंथ की डाली, जिस पर असलंका ने मिडविकेट की दिशा में हवाई शॉट जमाया।

असलंका के इस शॉट में इतनी ताकत थी कि गेंद जाकर छत से टकरा गई। आईसीसी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर असलंका के इस सिक्‍स का वीडियो शेयर किया, जो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। आईसीसी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'बूम'।

श्रीलंका की विजयी विदाई

बता दें कि श्रीलंका ने सोमवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के अपने आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड्स को 83 रन के विशाल अंतर से मात दी। श्रीलंका ने किंग्‍सटन में खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 201 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 16.4 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हुई।

श्रीलंका का प्रदर्शन

श्रीलंका की टूर्नामेंट से विजयी विदाई हुई। वह टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अपनी साख बचाने में कामयाब रही क्‍योंकि एक भी मैच नहीं जीत सकी थी। श्रीलंका को लीग मैचों में दक्षिण अफ्रीका (6 विकेट) और बांग्‍लादेश (2 विकेट) के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। नेपाल के खिलाफ श्रीलंका का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।