ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना पक्का है। पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने एक दो नहीं बल्कि तीन बदलाव का सुझाव दिया है।
भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप राउंड 2 में आज शाम सुपर फोर का मुकाबला खेला जाना है। भारतीय टीम ने पहला मुकाबला जीता था और पाकिस्तान हिसाब बराबर करने की पूरी कोशिश में उतरेगी। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना पक्का है। पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने एक दो नहीं बल्कि तीन बदलाव का सुझाव दिया है। वह रिषभ पंत को केएल राहुल की जगह पर टॉप आर्डर में रखना चाहते हैं।
मैं आवेश खान की जगह पर रवि बिश्नोई को रखना चाहूंगा क्योंकि एक लेग स्पिनर का विकल्प, आक्रामक विकल्प होता है। पाकिस्तान में मुझे नहीं लगता है कि किसी ने उनको खेला होगा और आवेश का प्रदर्शन पिछले मैचों में बहुत ही साधारण सा रहा है। मैं एक और विकल्प की तरफ जाना चाहूंगा, वो है रिषभ पंत को टॉप आर्डर में बल्लेबाजी के लिए उतारना केएल राहुल की जगह पर। वैसे ऐसा देखने को शायद हमें ना मिले लेकिन फिर भी।
देखिए हो सकता है कि केएल राहुल को टीम इंडिया बैक करे और रिषभ पंत की जगह ना बने। मैं कह रहा हूं क्योंकि उनको पास मोहम्मद नवाज हैं शाबाद खान हैं और अगर टॉप आर्डर में रिषभ पंत अच्छा खेलते हैं और मुझे लगता है कि अगर टी20 में वो उनके लिए बेहतर जगह है। जिस तरह से वो बेखौफ होकर टेस्ट और वनडे में खेलते हैं मुझे लगता है कि अगर वो उपर बैटिंग करेंगे तो टी20 में भी उनको वो आजादी मिलेगी।