ग्वालियर । मध्य प्रदेश में विधानसभा की तैयारी में भाजपा का शीर्ष नेतृत्व जुट गया है। केंद्रीय नेतृत्व लगातार प्रदेश में बैठक की जा रही है। इसी क्रम में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 अगस्त को ग्वालियर में होगी। बुधवार को कार्यसमिति की बैठक की तारीख तय हो गई है। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव भी शामिल होंगे। भाजपा प्रदेश कार्यक्रम समिति में सांसद, विधायकों, जिलाध्यक्षों, प्रभारियों को भी बुलाया गया। इस बैठक में 1200 पदाधिकारियों के शामिल होने की बात कही जा रही है।
2018 के चुनाव में भाजपा को मालवा, महाकौशल और ग्वालियर-चंबल में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ था। इसके चलते भाजपा सत्ता में वापसी नहीं कर पाई थी। पिछले चुनाव में भाजपा को ग्वालियर-चंबल में 34 सीटों में सिर्फ 7 सीटें मिली थी। वहीं, बसपा एक सीट पर जीती थी। बाकी 26 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। हालांकि सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद भाजपा ने दोबारा सरकार बना ली।  जबकि 2013 में भाजपा को अंचल में 20 सीटों पर जीत मिली थी।  
प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा विधायकों और दावेदारों की कुंडली तैयार करने केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर चार राज्यों के विधायकों की टीम 20 अगस्त से फील्ड में एक्टिव हो जाएगी। ये सभी विधायक 18 अगस्त तक भोपाल आ जाएंगे और 19 अगस्त को इन्हें उन विधानसभा क्षेत्रों में रवाना कर दिया जाएगा जहां एक हफ्ते तक रुककर उन्हें बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड तैयार करना है। इसके लिए प्रदेश भाजपा की ओर से हर बाहरी विधायक को एक गाइड भी दिया जाएगा। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी और बिहार के भाजपा विधायकों को सात दिन तक रुककर बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड तैयार कराने का फैसला किया है। इन विधायकों को बुलाकर पार्टी द्वारा एक दौर की ट्रेनिंग दी जा चुकी है और बताया जा रहा है कि गुरुवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात और उनके प्रबोधन के बाद ये विधायक एमपी के लिए रवाना किए जाएंगे।