नई दिल्ली। भारतीय चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता आतिशी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आयोग ने यह नोटिस बीजेपी द्वारा की गई शिकायत पर जारी किया है। जिसमें बीजेपी ने आतिशी के बीजेपी ज्वाइन करने के दावे को गलत और आधारहीन बताया है। 
आयोग ने नोटिस में आतिशी को 8 अप्रैल दोपहर 12 बजे तक आयोग को जवाब देने का समय दिया है। मामले में आयोग ने बताया कि बीजेपी ने आयोग को गुरुवार 4  अप्रैल को शिकायत की गई थी। जिसमें उन्होंने आतिशी द्वारा 2 अप्रैल को की गई प्रेसवार्ता का हवाला देते हुए उनके द्वारा बीजेपी के लिए कही गई बातों को निराधार और गलत बताया था।
आयोग के नोटिस में बीजेपी ने आतिशी पर जो आरोप लगाए हैं। इसमें उनके प्रेसवार्ता में कही गई जैसा कि मैंने कल शाम को ट्वीट करके बताया था कि की आज एक बहुत ही सनसनीखेज खबर में आप सबके सामने रखने वाली हूं। मैं सभी मीडिया के साथियों से देशभर के लोगों को यह बताना चाहती हूं कि भारतीय जनता पार्टी ने मेरे बहुत व्यक्तिगत व्यक्ति के माध्यम से मुझे बीजेपी ज्वाइन करने के लिए अप्रोच किया। मुझे यह कहा गया कि या तो मैं बीजेपी ज्वाइन कर लूं, अपना पॉलिटिकल करियर बचा लूं...। इन बातों का भी जिक्र किया गया है।
बीजेपी ने आतिशी के बीजेपी ज्वाइन करने के इसी दावे को चुनौती देते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग में शिकायत की थी। आयोग का कहना है कि इस मामले में आप नेता आतिशी से जवाब मांगा गया है। आयोग का कहना है कि तमाम राजनीतिक पार्टियों और नेताओं को आगाह किया गया है कि वह अपने भाषणों में कोई भी ऐसी बातें ना बोलें जो सही ना हों।