भारतीय टीम से बुमराह के बाहर होने के बाद फैंस जरूर इस बात से परेशान हैं कि क्या यह दिग्गज पेसर टीम इंडिया में वापसी करने में समर्थ है या नहीं? साथ ही उनकी फिटनेस की स्थिति को लेकर भी फैंस चिंतित हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि शायद टीम को हमेशा के लिए बुमराह के बिना तैयारी शुरू करने का समय आ गया है। आकाश ने कहा- मैं थोड़ा चिंतित हूं क्योंकि उन्होंने सितंबर से क्रिकेट नहीं खेला है। शायद बुमराह के बिना टीम इंडिया को हर तरह के टूर्नामेंट की तैयारी शुरू करने का समय आ गया है। बुमराह ने बीच में एक मैच खेला जहां वह चोटिल हो गए और वापसी नहीं कर सके। अब वह सिर्फ स्क्वॉड में चुने जाते हैं और फिर बाहर हो जाते हैं।

आकाश ने कहा- उनका नाम टीम में आता है और फिर वह वहां नहीं होते हैं। उन्हें श्रीलंका सीरीज के लिए देर से टीम में शामिल किया गया और फिर से बाहर कर दिया गया। यह अच्छी कहानी नहीं है क्योंकि यह विश्व कप का साल है और आप पहले ही पिछला विश्व कप गंवा चुके हैं। आकाश चोपड़ा ने यह भी स्वीकार किया कि भारतीय टीम के पास बुमराह जैसा कोई नहीं है। फिर भी उन्हें भरोसा है कि भारतीय तेज गेंदबाजों की मौजूदा फसल अपना काम अच्छी तरीके से कर लेगी, खास तौर पर वनडे में।

बुमराह जैसा कोई नहीं, ना होगा'

आकाश ने कहा- बुमराह जैसा कोई नहीं है और कभी भी नहीं होगा। अच्छी बात यह है कि आपके पास मोहम्मद सिराज हैं। जिस तरह से उनका कद बढ़ा है वह शानदार है। उमरान मलिक अच्छा कर रहे हैं, मोहम्मद शमी वनडे में अच्छा करते हैं। अर्शदीप सिंह तैयार हैं और मैं प्रसिद्ध कृष्णा की चोट के बारे में निश्चित नहीं हूं, लेकिन वह भी ठीक दिख रहे हैं। हम तेज गेंदबाजी में ठीक प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। मैं यह नहीं कह रहा कि बुमराह के होने पर ही भारत जीत सकता है, लेकिन अगर वह हैं तो संभावना बढ़ जाती है। अगर वह नहीं हैं तो आप क्या कर सकते हैं। ऐसे में अब आपको उनके बिना जीवन के बारे में सोचना चाहिए।

पहले वनडे में क्या हुआ था

श्रीलंका सीरीज में भारतीय टीम के पास मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज हैं। भारत ने गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका को 67 रन से हराया था। रोहित शर्मा (83), शुभमन गिल (70) और विराट कोहली (113) की शानदार बैटिंग के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों की शानदार बॉलिंग की वजह से जीत मिली। उमरान ने तीन और सिराज ने दो विकेट लिए। वहीं, शमी और हार्दिक को एक-एक विकेट मिला।