इस वक्त देश भर में एक की विवाद नजर आ रहा है और वो है देश का नाम इंडिया बदल कर भारत करना। अब इस पर आमजन से लेकर देश की राजनीति पार्टी और फिल्मी सितारे भी अपना रिएक्शन दे रहे हैं।

जहां अमिताभ बच्चन ने 'भारत माता की जय' का नारा लगाया है। तो वहीं अब कंगना रनोट ने भी अपना रिएक्शन दिया है। दरअसल, एक्ट्रेस ने अपने बयान का एक पुराना पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने इंडिया नाम को खत्म करने की बात कही थी।

मंगलवार को कंगना रनोट ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट को फिर से साझा किया, जिसमें उन्होंने साल 2021 में कहा था कि 'गुलाम नाम' इंडिया को खत्म कर देना चाहिए और इसकी जगह देश को 'भारत' कहा जाना चाहिए। अब इस पोस्ट को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा, "और कुछ लोग इसे काला जादू कहते हैं...यह बस ग्रे मैटर है प्रिये सभी को बधाई!! एक गुलाम नाम से मुक्त हो गए...जय भारत।"

कंगना ने अपने अकाउंट आज से दो साल पहले लिखा था, "भारत तभी आगे बढ़ सकता है जब इसकी जड़ें प्राचीन आध्यात्मिकता और ज्ञान पर आधारित हों, जो कि हमारी महान सभ्यता की आत्मा है। दुनिया हमारी ओर देखेगी और अगर हम शहरी विकास में आगे बढ़ेंगे तो हम एक विश्व नेता के रूप में उभरेंगे, लेकिन पश्चिमी दुनिया की सस्ती नकल न बनें और वेदों, गीता और योग में गहराई से निहित रहें, क्या हम कृपया इस गुलाम नाम इंडिया को वापस भारत में बदल सकते हैं।''

अमिताभ बच्चन ने इस मामले में अपनी राय रखते हुए। बिग बी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर 'भारत माता की जय नारा' लिख कर ट्वीट किया है। इस पोस्ट के बाद कई फैंस ने अमिताभ के इस नारे को देश का नाम बदलने के मामले से जोड़ा और अपने-अपने रिएक्शंस दिए।

कंगना रनोट जल्द डायरेक्टर सर्वेश मेवाड़ा की फिल्म तेजस में नजर आएगी। इसके अलावा वह ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ डिड्डा’ में दिखाई देगी। इसके अलावा वह इमरजेंसी और 'चंद्रमुखी 2' में नजर आने वाली हैं।