इस्लामाबाद । कंगाल पाकिस्तान के एक ब्यूरोक्रेट के बेटी की शादी में करोड़ों रुपए की सलामी देने का खुलासा हुआ है। यह दावा किया है पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने। 
रक्षामंत्री ने कहा कि एक पाकिस्तानी ब्यूरोक्रेट के बेटी की शादी में 72 करोड़ पाकिस्तानी रुपए की सलामी दी गई है। मंत्री ने यह भी दावा किया कि इसी ब्यूरोक्रेट की पहली बेटी की शादी में 1.2 अरब रुपए की सलामी दी गई थी। इस ब्यूरोक्रेट की पाकिस्तान में चर्चा है, लेकिन बड़े से बड़े मंत्री और नेता नाम नहीं ले रहे हैं। ख्वाजा आसिफ ने भी सिर्फ इतना ही कहा कि यह ग्रेड 21 का ब्यूरोक्रेट है। ख्वाजा आसिफ ने कहा, चौधरी परवेज इलाही ने मुझे व्यक्तिगत तौर पर बताया कि वह एक शादी में गए थे। यहां सलामी इकट्ठा करने वाले शख्स ने उन्हें बताया कि अब तक 72 करोड़ रुपए इकट्ठा किए जा चुके हैं और लगातार पैसे गिर रहे हैं। 
रक्षा मंत्री ने आगे दावा किया कि उसी नौकरशाह की एक और बेटी की शादी में सलामी के रूप में 1.2 अरब रुपए इकट्ठा किए गए थे। उन्होंने कहा कि इसमें आभूषण और गाड़ियां शामिल नहीं हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि वह एक ग्रेड 21 या 22 का अधिकारी है, लेकिन इससे कभी किसी ने सवाल खड़े नहीं किए। किसी ने इससे नहीं पूछा कि आखिर रुपया कहां से आ रहा है। सबसे खास बात रही कि पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने ये बातें किसी रैली में नहीं बल्कि देश की संसद में कही थी। वह पाकिस्तान में अमीर और गरीब के बीच बढ़ती हुई खाई का उदाहरण दे रहे थे। मंत्री का बयान एक ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान अपने इतिहास के का सबसे खराब आर्थिक संकट देख रहा है।
पाकिस्तान इस समय अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से कर्ज की मांग कर रहा है। आईएमएफ की ओर से कई शर्त लगाई गई हैं, जिन्हें देखते हुए पाकिस्तान ने बिजली और पेट्रोल की सब्सिडी खत्म कर दी हैं। पाकिस्तान की लगभग 22 फीसदी आबादी ऐसी है, जो गरीबी रेखा के नीचे रहती है। पाकिस्तान में अमीरों के शौक इतने ज्यादा है कि वह शेरों को पाल रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान में सलामी रिश्तेदारों और मेहमानों की ओर से दूल्हा-दुल्हन को पैसा देने की परंपरा को कहा जाता है।