राहुल गांधी के बंगाल में सभा रद्द के फैसले को कोविड संक्रमित होने से जोड़ा; बोले- उनकी सभाएं थीं ही कब, झूठ बोलने के बाद ऐसा ही होता है

मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय
10 हजार इंजेक्शन तीन दिन में इंदौर को मिलने की बात कही

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कोविड पॉजिटिव होने पर कटाक्ष किया है। एक पत्रकार के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि झूठ बोलने के बाद ऐसा ही होता है। दरअसल, विजयवर्गीय यह बता रहे थे कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल में सिर्फ दो जगह हैं। वहां राहुल गांधी सभाएं कर चुके हैं, उसके बाद उनका कोई शेड्यूल ही नहीं है। तो फिर उन्होंने सभाएं रद्द कहां की यह बताएं। इसी से जोड़कर सवाल हुआ था कि राहुल गांधी पॉजिटिव हो गए हैं। इस पर विजयवर्गीय ने कह दिया कि झूठ बोलने के बाद ऐसा ही होता है...।

उन्होंने कहा कि इंदौर में अगले 8 दिन में विभिन्न अस्पतालों में 1500 बेड तैयार होंगे और इसमें 100 आईसीयू बेड होंगे। शहर में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। 125 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विजयवर्गीय ने शहर में कोरोना के कारण बनी चिंताजनक स्थिति को लेकर जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक के बाद मीडिया को यह जानकारी दी।

बैठक में मंत्री-अफसर शामिल हुए

कोरोना संक्रमण से शहर की स्थिति को लेकर कैलाश विजयवर्गीय सरकार और प्रशासन के साथ एक अहम बैठक की। रेसीडेंसी कोठी में हुई इस बैठक में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, कृष्णमुरारी मोघे और मधुवर्मा भी मौजूद थे।

बैठक में भी कमिश्नर डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी मनीष कपूरिया सहित अन्य आला अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के बाद विजयवर्गीय ने बताया कि वर्तमान में शहर में 65 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है और आने वाले दिनों में ये मांग 100 मीट्रिक टन तक पहुंचेगी.. ऐसे में इंदौर में अब 125 मीट्रिक टन की व्यवस्था की जा रही है। रिलायंस से 100 टन की व्यवस्था होगी.. इसके अलावा पीथमपुर से भी आपूर्ति की जा रही है।

इसके अलावा बैठक में जीवनरक्षक इंजेक्शनों की कमी को लेकर भी बात हुई और यह सुनिश्चित किया गया कि इनकी आपूर्ति भी तुरंत की जाए। नई व्यवस्था के तहत 1500 रेमेडेसिविर इंजेक्शन तत्काल प्राइवेट हॉस्पिटल में वितरित हो रहे हैं। विजयवर्गीय ने यह भी बताया कि 10 हजार इंजेक्शन का बल्क आर्डर दिया है जो 3 दिन में मिलेंगे।

विजयवर्गीय ने वर्तमान में लागू किए गए जनता कर्फ्यू को लेकर भी जनता से समर्थन का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कोविड की चेन को तोड़ना जरूरी और ऐसे में जनता खुद कर्फ्यू का पालन करे.. लोग ही खुद में आत्मनियंत्रण, आत्मसंयम लाएं। विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि इंदौर पर केवल शहरी क्षेत्र का ही दबाव नहीं है बल्कि आसपास के जिलों के मरीज भी यहां पर बड़ी संख्या में आ रहे हैं साथ ही ग्रामीण इलाकों के संक्रमित भी इंदौर पहुंच रहे हैं.. ऐसे में इंदौर के अस्पतालों पर इस समय काफी ज्यादा दबाव है। स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुनिश्चित किया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी संभाग आयुक्त को सौंपी गई है।