गुना   दो वर्ष बाद किसानों को फसलों में हुए नुकसान की राहत मिली। कृषि उपज मंडी में आयोजित कार्यक्रम में वर्ष 2020-21 की रबी और खरीफ फसलों में हुए नुकसान की बीमा राशि वितरित की गई। इसमें जिले में लगभग 87 करोड़ रुपये की राशि वितरित की गई। 10 किसानों को कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप चेक वितरित किये गए। कार्यक्रम में गुना विधायक गोपीलाल जाटव मुख्य रूप से मौजूद रहे।

बता दें कि वर्ष 2020-21 में रबी और खरीफ की फसलों में नुकसान हुआ था। जिनकी बीमा राशि मिलनी थी। शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में बैतूल से CM शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक से 45 लाख किसानों के खातों में फसल बीमा राशि वितरित की। जिले में 87 करोड़ रुपये की राशि किसानों को मिली।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गोपीलाल जाटव ने पूर्व की कांग्रेस सरकारों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य था कि प्रदेश को गुना जिले से मुख्यमंत्री मिला था। हम लोग खुश थे कि जिले का विकास होगा। लेकिन कुछ भी विकास नहीं हुआ। एक भी पट्टिका दिग्विजय सिंह के नाम की नहीं लगी। अब मुर्गी से लेकर हाथी तक का मुआवजा मिल रहा आज शिवराज सिंह की सरकार किसानों के लिए काम कर रही है।