कोरबा अगर आप सोच रहे होंगे कि मॉर्निंग वॉक के नाम पर कोविड-19 के गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाएंगे और पुलिस नरमी बरतेगी तो सावधान हो जाइए। सुबह घर से बाहर निकलकर व्यायाम करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। बालको पुलिस ने एक्सरसाइज करने के नाम पर नियम तोड़ने वालों को अनूठे अंदाज में सबक सिखाया। लापरवाह युवकों को सड़क पर ही पुशअप कराया गया। पुलिस ने चेतावनी दी है कि आगे अगर ऐसी लापरवाही सामने आई तो बख्शा नहीं जाएगा।
*मॉर्निंग वॉक के दौरान पुलिस की कार्रवाई
    ये पहला मौका है जब मॉर्निंग वॉक के दौरान पुलिस ने लोग़ों को सबक सिखाया है। दरअसल बालको ही नहीं बल्कि शहर के विभिन्न इलाकों में भी सुबह के वक्त लोग बेखौफ़ होकर सड़क पर घूमते हैं। मॉर्निंग वॉक के नाम पर कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती है। मगर बालको पुलिस की इस कार्रवाई से सुबह घूमने निकलने वालों में हड़कम्प मच गया है।
*फल दुकान संचालक पर कार्रवाई
    नियमों को ताक में रखकर फल की दुकान लगाने वाले एक व्यवसायी पर पुलिस ने कार्रवाई की है। कलेक्टर के आदेश के अनुसार सब्जी और फल व्यवसायियों को डोर-डोर घूमकर बिक्री करने की छूट मिली है। वहीं बालको निवासी एक फल व्यवसायी अर्जुन सिंह नियमों की अनदेखी करते हुए मिनीमाता चौक के समीप ठेला लगाकर फल विक्रय करते पकड़ा गया। पुलिस ने 500 रुपये का जुर्माना लगाया है।
*लॉकडाउन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं
     लॉकडाउन का पालन कराने के लिए कोरबा पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जिले के कमोबेस हर चौक चौराहों पर चेक पॉइंट बनाया गया है जहां जवानों की तैनाती है। जो बेवजह बाहर घूमने वालो पर कार्रवाई करते हैं। बालको पुलिस भी इलाके में लगातार मोनिटरिंग कर रही है। परसाभाठा, स्टेडियम, चेकपोस्ट पर चेक पॉइंट बनाया गया है। इसके अलावा पुलिस की टीम क्षेत्र में नियमित गस्ती कर रही है।