बेंगलुरु. कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक में सोमवार से 14 दिनों के पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown In Karnataka) की घोषणा की गई है. कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Bs Yediyurappa) द्वारा राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की गई. कर्नाटक के सीएम.ने कहा कि राज्य में सोमवार रात 9 बजे से अगले 14 दिनों के लिए कर्फ्यू लगेगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं के लिए सुबह 6 बजे से 10 बजे तक अनुमति है. सुबह 10 बजे के बाद दुकानें बंद हो जाएंगी. सीएम ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा.

बताया गया कि कर्नाटक सरकार ने शराब की होम डिलीवरी की अनुमति भी दे दी है. इसके साथ ही राज्य के बाहर या राज्य के भीतर  यात्रा की अनुमति नहीं होगी. केवल आपातकालीन मामलों में छूट दी जाएगी, राज्य के बाहर या भीतर यात्रा की अनुमति दी जाएगी. निर्देश दिये गये है कि उपायुक्त  कोविज -19 के प्रसार से बचने के लिए कड़े कदम उठाएं.

येदियुरप्पा के अनुसार- चिकित्सा और आवश्यक सेवाओं, मैन्यूफैक्चरिंग, कॉन्सट्रक्शन, कृषि-बागवानी क्षेत्रों की अनुमति होगी. मुख्य सचिव पी रवि कुमार आज शाम तक लॉकडाउन के बारे में दिशानिर्देश जारी करेंगे.