पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के आंखों के आंसू अभी सूखे भी नहीं हैं कि एक और नया खतरा आ पनपा है. खुफिया सूत्रों की मानें तो जैश-ए-मोहम्मद पुलवामा से भी बड़ा हमला कर सकता है, ये हमला अगले दो से तीन दिनों के भीतर ही हो सकता है. जिसके लिए गाड़ी भी तैयार कर ली गई है. खुफिया एजेंसियों को जो इनपुट मिले हैं उसके अनुसार उत्तरी कश्मीर में चौकीबल और तंगधार में IED ब्लास्ट के जरिए हमला करने की साजिश में है जैश.

ताजा इनपुट मिलने के बाद खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षाबलों को चौकन्ना रहने को कहा है. इनपुट के अनुसार, जैश के आतंकियों के द्वारा एक गाड़ी को तैयार कर लिया गया है, जिसके जरिए IED ब्लास्ट कर एक बार फिर सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाया जा सके.

इस हमले के लिए एक हरे रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी को तैयार किया गया है ताकि एक बार फिर पुलवामा की तरह फिदायीन हमला किया जाए. जो मैसेज डिकोड हुआ है उसके अनुसार पिछले हमले में 200 किलोग्राम खिलौने (विस्फोटक) का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन इस हमले में 500 KG विस्फोटक का इस्तेमाल किया जा सकता है.

इस संदेश में कहा गया है कि सेना को कश्मीरियों को निशाना बंद करना बंद करना चाहिए. ये जंग हमारे (जैश) और सेना के बीच है, हम लड़ने के लिए तैयार हैं. आपको बता दें कि एक अन्य इनपुट में ये भी पता चला है कि कुछ लोकल कश्मीरियों को आतंकी बनाने के लिए तैयार किया जा रहा है. बताया गया है कि सरहद के उसपार 5-6 आतंकी घुसपैठ के लिए गुरेज सेक्टर के पास बैठे हैं जो आदेश मिलते ही हिंदुस्तान में दाखिल हो जाएंगे.

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के ही आतंकियों ने पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला किया था. जिसमें सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे, ये हमला जैश के आतंकी आदिल अहमद डार ने किया था. आदिल एक गाड़ी लेकर सीआरपीएफ के काफिले में जा घुसा था, जिससे बड़ा ब्लास्ट हुआ था.