पीएम मोदी करेंगे 50 करोड़ से अधिक के कामों का लोकार्पण


भोपाल । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लीप ईयर में 29 फरवरी को प्रदेश भर के 50 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। यह लोकसभा चुनाव से पहले मोदी का बड़ा सरकारी आयोजन होगा। जिसमें प्रदेश के अलग-अलग हिस्से में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों से पीएम मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे। इसको लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय ने सभी संभागीय प्रभारियों के जरिए जानकारी बुलाई ली है। राज्य शासन ने पिछले महीने अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारियोंं को संभागों का प्रभारी बनाया था। ये अधिकारी कलेक्टर और संभागायुक्तों के माध्यम से इन कार्योंं की रूपरेखा तैयार करा रहे हैं।
प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मुख्यमंत्री के पास बड़े-बड़े निर्माण कार्यों को लेकर मांग पत्र आए हैं। इनमें से 50 करोड़ से अधिक की लागत के कार्यों को चिह्नित करके प्रधानमंत्री मोदी के हाथों शिलान्यास कराने की तैयारी है। इन कार्यों में नहर, बांध, लघु एवं सूक्ष्य सिंचाई परियोजनाएं, सडक़ एवं अन्य कार्य शामिल हैं। साथ ही ऐसे निर्माण कार्य जो पूरे हो चुके हैं या पूरे होने की स्थिति में पहुंच गए हैं। उनका लोकार्पण कराया जाएगा।
हर जिले में होंगे आयोजन
29 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी मप्र के अलग-अलग हिस्से में होने वाले कार्यक्रमेां में वर्चुअली जुड़ेंगे। जिलों में मंत्री, मुख्यमंत्री एवं अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। क्षेत्रीय सांसद एवं विधायक भी इन कार्यक्रमों पहुंचेंगे। खास बात यह है कि लोकसभा चुनाव से पहले मप्र में निर्माण कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास का बड़ा आयोजन होगा।