भोपाल। मध्य प्रदेश के पू्र्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने अपना 5 दिवसीय छिंदवाड़ा दौरा बीच में ही निरस्त् कर आज दोपहर भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इसे लेकर राजनीतिक गलियारे में कमल नाथ के भाजपा में शामिल होने की अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है। कहा जा रहा है कि कमल नाथ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से मिल कर आगे की रणनीति बना सकते हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि राजधानी दिल्ली स्थित भारत मंडपम में भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन आज शुरु हुआ है। इस कार्यक्रम में पार्टी के सभी स्तरों के नेता शामिल हो रहे हैं। मप्र के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी आज सुबह ही दिल्ली रवाना हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस से असंतुष्ट नेताओं के साथ ही कमल नाथ  दिल्ली में कोई बड़ा खेला कर सकते हैं।
इन अफवाहों के बीच ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल नाथ और उनके बेटे सांसद नकुल नाथ ने भाजपा में जाने के कयासों का खंडन भी नहीं किया है। इससे भी अफवाहों को बल मिला है। ऐसे में कहा जा रहा है कि दिल्ली में आज कमल नाथ भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कमल नाथ 14 फरवरी को 5 दिनी छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे थे, अब बीच में ही दौरा निरस्त कर दिल्ली रवाना हुए हैं। कमल नाथ छिंदवाड़ा से दमोह होते हुए भोपाल पहुंचे और यहां से सीधे दिल्ली रवाना हो गए। राजधानी दिल्ली स्थित भारत मंडपम में भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन आज ही शुरु हुआ है। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के सभी स्तर के नेता शामिल हो रहे हैं। ऐसे में दिल्ली पहुंच रहे कमल नाथ द्वारा आज बड़ा सियासी फैसला लेने के कयास लगाए जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से भाजपा में शामिल होने की अफवाहों के बीच कमल नाथ का अचानक दिल्ली दौरा होने से प्रदेश कांग्रेस में हलचल मची हुई है। यहां मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज सुबह ही दिल्ली रवाना हुए हैं। वे पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।
कमल नाथ के भाजपा में शामिल होने वाली अफवाहों के बीच भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट करते हुए संकेत दिया है कि वो कमल नाथ के साथ ही नकुलनाथ के पार्टी में शामिल होने का स्वागत करते हैं। दरअसल सलूजा ने सोशल मीडिया पर कमल नाथ और नकुल नाथ की फोटो लगाकर पोस्ट में लिखा है, जय श्री राम!। एक तरह से यह लिखकर नरेंद्र सलूजा ने कमल नाथ का पार्टी में सांकेतिक स्वागत ही कर दिया है। इसके विपरीत राजनीतिज्ञ ऐसे किसी भी अफवाह को सिरे से खारिज कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कमल नाथ या नकुल नाथ कांग्रेस छोड़ कर कहीं नहीं जा रहे हैं। जहां तक कमल नाथ के दिल्ली दौरे का सवाल है तो वह उनका अपना निजी दौरा भी हो सकता है, हर मामले को यूं राजनीति से जोड़कर देखना भी अतिश्योक्ति में आता है। अब देखना होगा कि ऊंट किस करवट बैठता है, क्योंकि राजनीतिक गलियारे में अफवाह तो यही है कि कमल नाथ या तो खुद भाजपा में जाएंगे या नकुल नाथ को भेजेंगे।