एमएस धोनी कई मायनों में एक आइकन हैं। रांची जैसे छोटे शहर से आकर दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक बनने का उनका सफर कई परेशानियों और संघर्षों से भरा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने बहुत पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन वह अभी भी आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के दिल और आत्मा हैं।

पिछले साल एमएस धोनी ने साफ कर दिया था कि वह आईपीएल 2024 में खेलेंगे। अगले साल मार्च में आईपीएल शुरू होने पर फैंस उन्हें फिर से एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं। माही के क्रिकेट रिकॉर्ड के अलावा उनके स्टाइल को भी काफी फॉलो किया जाता है। उनका हालिया हेयर स्टाइल फैंस के बीच काफी लोकप्रिय रहा है और उन्होंने इस पर खुलकर बात की।

उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'पहले जब मैं एड फिल्म शूट के लिए जाता था, तो मैं आमतौर पर 20 मिनट के बाल और मेकअप में तैयार हो जाता था। अब इसमें एक घंटा, पांच मिनट या एक घंटा, 10 मिनट लगते हैं। यह थोड़ा बोरिंग है, बस उस कुर्सी पर बैठकर इंतजार कर रहा होता हूं, लेकिन मेरे सभी फैंस ने हेयर स्टाइल की सराहना की है। इसलिए, मैं इसे कुछ समय तक रखने की कोशिश करूंगा।

जैसे ही धोनी ने यह कहा, फैंस ने ताली बजाना शुरू कर दिया। इस पर उन्होंने कहा, 'मैं आपसे सहमत हूं, लेकिन इसे बनाए रखना काफी मुश्किल काम है। मैं इसे रखने की कोशिश करूंगा, लेकिन शायद एक दिन अचानक से मैं बाल काटने का फैसला कर सकता हूं।

धोनी 2024 आईपीएल में भी टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। हालांकि, इसके आगे वह क्या करेंगे, इसको लेकर फैंस को कोई जानकारी नहीं है। फैंस द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या माही आगामी सीजन के बाद भी अपना कार्यकाल जारी रखेंगे। फैंस के बीच उत्सुकता बरकरार रखते हुए, सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि केवल धोनी ही कह सकते हैं कि यह उनका आखिरी संस्करण होने जा रहा है या नहीं। उन्होंने कहा, 'यह मैं नहीं जानता। देखिए, जहां तक कप्तान की बात है तो वह आपको सीधा जवाब देंगे। वह हमें नहीं बताते कि वह क्या करने जा रहे हैं।

धोनी को इस साल जून में घुटने की सर्जरी से गुजरना पड़ा था। फिलहाल यह दिग्गज खिलाड़ी रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है और उनके आईपीएल 2024 से पहले अच्छी तरह से मैच-फिट होने की उम्मीद है। काशी ने कहा, 'वह अब अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने अपना रिहैबिलिटेशन शुरू कर दिया है। उन्होंने जिम में काम करना शुरू कर दिया। संभवत: अगले 10 दिनों में वह नेट्स पर भी काम करना शुरू कर देंगे।

आईपीएल में अपने खिताब को डिफेंड करने के लिए सीएसके ने 19 दिसंबर को हुए ऑक्शन में कुल छह खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया। इनमें न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, जिन्हें सीएसके ने 14 करोड़ रुपये देकर खरीदा। पांच बार की चैंपियन टीम ने अनकैप्ड भारतीय बल्लेबाज समीर रिजवी को 8.4 करोड़ रुपये में खरीदकर सभी को चौंका दिया। इसके अलावा केकेआर से रिलीज किए गए शार्दुल ठाकुर को भी अपनी टीम में शामिल किया।