अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक यहूदी महिला पर दो महिलाओं द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। दरअसल यहूदी महिला ने दोनों आरोपी महिलाओं को इस्राइली बंधकों के पोस्टर फाड़ने से मना किया था। इसे लेकर विवाद हुआ और दोनों आरोपी महिलाओं ने यहूदी महिला से मारपीट की। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपी महिलाओं को घृणा अपराध के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। 

क्या है मामला

खबर के अनुसार, पीड़िता 41 वर्षीय यहूदी महिला है, जिन पर न्यूयॉर्क के रिवरसाइड ड्राइव और वेस्ट 82 स्ट्रीट के कोने पर 9 नवंबर की रात करीब 10 बजे हमला हुआ। आरोपी महिलाओं की पहचान महविश ओमर (26 वर्षीय) और स्टेफिनी गोंजालेज (25 वर्षीय) के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपी महिलाओं के खिलाफ घृणा अपराध के साथ ही लूटपाट का भी मामला दर्ज किया है। दरअसल जब पीड़िता ने दोनों महिलाओं से इस्राइली बंधकों के पोस्टर ना फाड़ने को कहा तो दोनों ने उस पर हमला कर दिया। 

इस दौरान पीड़िता के गले की चेन झपट ली गई और उसके सिर पर सेलफोन से हमला किया गया। आरोपी महिलाओं ने पीड़िता के मोबाइल को भी छीनकर उसे तोड़ दिया। पीड़िता को इस घटना में गले और चेहरे पर चोटें आई हैं। न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपी महिलाओं का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। आरोपी महिला ओमर को हाल ही में न्यूयॉर्क के मैनहेट्टन क्रिमिनल कोर्ट में पेश किया गया, जहां ओमर के वकील ने तर्क दिया को ओमर और पीड़ित महिला के बीच बहस हुई थी, जिसके चलते मारपीट हुई। 

इस्राइल हमास युद्ध के बाद से बढ़े घृणा अपराध के मामले

बता दें कि गाजा पट्टी में जब से इस्राइल और हमास के बीच युद्ध छिड़ा है, तब से पूरी दुनिया में यहूदियों के खिलाफ घृणा अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं। सोशल मीडिया पर भी ऐसी घटनाएं बढ़ गई हैं। खुद शीर्ष उद्योगपति एलन मस्क पर यहूदी विरोध के आरोप लगे हैं, जिसके चलते उन्हें पूरी दुनिया में आलोचना झेलनी पड़ी है।