लीजेंडरी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को 54वें इंटरनेशलन फिल्म फेस्टिवल में खास ट्रिब्यूट दिया गया. भारत के 54वें इंटरनेशलन फिल्म फेस्टिवल ने माधुरी दीक्षित को 'भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए विशेष मान्यता' पुरस्कार से सम्मानित किया. चार उल्लेखनीय दशकों के शानदार करियर के साथ माधुरी दीक्षित ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पर एक अमिट छाप छोड़ी है.  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पणजी, गोवा में आयोजित 54वें आईएफएफआई के उद्घाटन समारोह में पुरस्कार की घोषणा की.

अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर साझा की जानकारी
मंत्री अनुराग ठाकुर ने माधुरी दीक्षित को अवॉर्ड देते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं. साथ ही उन्होंने लिखा, ''हर युग की आइकन, माधुरी दीक्षित ने चार अविश्वसनीय दशकों तक अद्वितीय प्रतिभा के साथ हमारी स्क्रीन की शोभा बढ़ाई है.''

अलग-अलग किरदारों से माधुरी ने जीता दिल
माधुरी दीक्षित ने भारतीय फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों को हमेशा हैरान किया है. 'भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए विशेष मान्यता' पुरस्कार माधुरी दीक्षित की असाधारण उपलब्धियों और भारतीय सिनेमा पर उनके स्थायी प्रभाव का एक प्रमाण है. 

अबोध से की फिल्मी करियर की शुरुआत
1980, 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में हिंदी फिल्मों की मुख्य अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को छह फिल्मफेयर पुरस्कार मिले और उन्हें रिकॉर्ड 14 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था. माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 'अबोध' (1984) से की और तेजाब (1988) से उन्हें पहचान मिली.. 2014 में उन्हें भारत में यूनिसेफ सद्भावना राजदूत नियुक्त किया गया था.

बता दें कि कार्यक्रम की गेस्ट लिस्ट में सारा अली खान, पंकज त्रिपाठी, विजय सेतुपति, सनी देओल, करण जौहर, श्रेया घोषाल, शांतनु मोइत्रा और सुखविंदर सिंह भी शामिल हैं. सूचना और प्रसारण मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, 54वें आईएफएफआई के लिए ब्रिटिश फिल्म 'कैचिंग डस्ट' को शुरुआती फिल्म और 'द फेदरवेट' को समापन फिल्म के रूप में चुना गया है. 54 वां भारतीय इंटरनेशलन फिल्म फेस्टिवल-आईएफएफआई गोवा में 20 नवंबर से शुरू हो गया है. उद्घाटन समारोह बम्बोलिम के श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया. अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्‍म महोत्‍सव 20 से 28 नवंबर तक चलेगा.