रायपुर ।  बिग बास 16 फेम टीवी एक्ट्रेस अर्चना गौतम शुक्रवार को रायपुर पहुंचीं। उन्हें जिला कोर्ट से समन जारी हुआ था, इसी वजह से वे रायपुर के विशेष कोर्ट में पेश हुईं। उन्होंने कोर्ट को नवा रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन के दौरान हुई बदसलूकी के बारे में बताया। कोर्ट ने उनका बयान दर्ज किया है। इस दौरान उन्होंने अधिवक्ताओं से केस को लेकर चर्चा भी की। कुछ दिनों पहले अर्चना गौतम का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें नई दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर कुछ महिलाएं अर्चना के साथ मारपीट करती दिखाई दे रही हैं। इस घटना के दौरान उनके पिता भी बुरी तरह से घायल हो गए थे। तब अर्चना ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने साथ हुई माब लिंचिंग की घटना के बारे में सारी जानकारी शेयर की थी। अर्चना गौतम ने वर्ष 2021 में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी। हाल ही में वह नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचीं, तो वहां उनके साथ बदसलूकी की गई। अर्चना गौतम ने 10 अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी थी।
नवा रायपुर अधिवेशन में बदसलूकी की गई

अर्चना गौतम ने मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए कहा है कि नौ अक्टूबर 2023 को दी गई रजिस्टर्ड पुलिस शिकायत पर पूरी घटनाक्रम की जानकारी देने के साथ बयान दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी है, क्योंकि मुझ पर और मेरे पिता के उपर जानलेवा हमला हुआ था। नवा रायपुर अधिवेशन में भी मुझसे बदसलूकी की गई।

यह था मामला

बिग बास 16 फेम व टीवी एक्ट्रेस अर्चना गौतम 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' की पोस्टर गर्ल रह चुकी हैं। अर्चना गौतम ने फरवरी 2023 में नवा रायपुर में हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रियंका गांधी के पीए संदीप ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाया था। उनका कहना था कि अधिवेशन के दौरान संदीप सिंह ने जान से मारने की धमकी दी है। अर्चना ने मेरठ के परतापुर पुलिस थाने में इस घटना की एफआइआर भी दर्ज कराई थी। परतापुर पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ ही घटनाक्रम नवा रायपुर होने के कारण आगामी जांच के लिए केस डायरी राखी थाना पुलिस को भेजी है। इसी केस के सिलसिले में जिला कोर्ट ने अर्चना गौतम को तलब कर उनका बयान दर्ज किया।